1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bjp chief j p nadda allots task to new state in charges amid plan to win west bengal assembly election2021 mtj

बंगाल फतह की योजना बना रहे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नयी टीम के राज्य प्रभारियों को दिया टास्क

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
J P Nadda, West Bengal News: बंगाल फतह की योजना बना रहे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नयी टीम के राज्य प्रभारियों को दिया टास्क.
J P Nadda, West Bengal News: बंगाल फतह की योजना बना रहे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नयी टीम के राज्य प्रभारियों को दिया टास्क.
File Photo

Bharatiya Janata Party, J P Nadda, West Bengal News: कोलकाता/नयी दिल्ली : पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को सत्ता से बेदखल करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा देने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य के प्रभारियों को टास्क देना शुरू कर दिया है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने अपनी नयी टीम के राज्य प्रभारियों के साथ बैठकें शुरू कर दी हैं.

भाजपा फिलहाल पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सरकार से सत्ता छीनने की कोशिशों में जुटी हुई है. इस राज्य में उसे अभी तक सत्ता नहीं मिली है. पिछले लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन के बाद पार्टी वहां एक मजबूत ताकत के रूप में उभरी है. इसलिए वर्ष 2021 के विधानसभा चुनावों में पार्टी को बहुमत हासिल करने की उम्मीद है.

वहीं, असम में भाजपा इस वक्त सत्ता में है और वहां उसके सामने अपनी सत्ता को बचाये रखने की चुनौती है. वर्ष 2021 में कई राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं और इसकी तैयारी भाजपा ने अभी से शुरू कर दी है. गुरुवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यों के प्रभारियों के साथ पहली बैठक की और उन्हें अपने-अपने क्षेत्रों का व्यापक दौरा करने और संगठनात्मक गतिविधियों को लगातार जारी रखने को कहा.

सूत्रों की मानें, तो जेपी नड्डा ने सभी राज्यों के प्रभारियों को अपने-अपने जिम्मे वाले राज्यों में अधिक से अधिक सक्रिय रहने के लिए कहा, लेकिन ज्यादा जोर उन राज्यों के प्रभारियों पर रहा, जहां अगले साल विधानसभा के चुनाव हैं. ऐसे प्रभारियों को उन्होंने विशेष जोश के साथ काम करने की सलाह दी.

भाजपा में महासचिवों, उपाध्यक्षों और सचिवों को विभिन्न राज्यों का जिम्मा दिया जाता है. पार्टी की भाषा में उसे प्रभारी कहते हैं. प्रभारियों का मुख्य काम राज्यों के नेताओं और केंद्रीय नेतृत्व के बीच एक कड़ी की भूमिका निभाना होता है. राजनीतिक निर्णयों में उनके सुझाव अहम होते हैं.

वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हुई यह बैठक ऐसे समय में हुई है, जब अगले साल पश्चिम बंगाल, केरल, असम, तमिलनाडु, और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव होने हैं. बैठक के दौरान भाजपा के संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने प्रभारियों को उनकी भूमिका और भावी कार्ययोजना को लेकर एक प्रस्तुति भी दी. श्री नड्डा ने पिछले सप्ताह पार्टी के केंद्रीय पदाधिकारियों को राज्यों और संघशासित प्रदेशों का प्रभार सौंपा था.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें