1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. biman bose resigns from cpm polit bureau mtj

माकपा पोलित ब्यूरो से विमान बोस का इस्तीफा, अब आमंत्रित सदस्य रहेंगे

सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury) फिर पार्टी के महासचिव चुने गये हैं. पार्टी कांग्रेस में माकपा की केंद्रीय कमेटी में बंगाल (West Bengal) के तीन नये चेहरों को जगह मिली है. नये सदस्य देबलीना हेम्ब्रम, शमिक लाहिड़ी और सुमित डे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
माकपा पोलित ब्यूरो से विमान बोस की विदाई
माकपा पोलित ब्यूरो से विमान बोस की विदाई
सोशल मीडिया

कोलकाता: केरल के कन्नूर में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की 23वीं पार्टी कांग्रेस में भविष्य की रणनीति के तहत अहम फैसले लिये गये. साथ ही संगठन में नये चेहरों को जगह देने के लिए पुराने चेहरों को विदा भी कर दिया गया. वाममोर्चा के अध्यक्ष विमान बसु (Biman Bose) ने माकपा की पोलित ब्यूरो (CPM Polit Bureau) से इस्तीफा दे दिया. वह अब पोलित ब्यूरो में आमंत्रित सदस्य के रूप में बने रहेंगे.

येचुरी की टीम में बंगाल के तीन नये चेहरे

सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury) फिर पार्टी के महासचिव चुने गये हैं. पार्टी कांग्रेस में माकपा की केंद्रीय कमेटी में बंगाल (West Bengal) के तीन नये चेहरों को जगह मिली है. नये सदस्य देबलीना हेम्ब्रम, शमिक लाहिड़ी और सुमित डे हैं. केरल के कन्नूर में पार्टी कांग्रेस की बैठक के आखिरी दिन माकपा ने तीनों के नामों की घोषणा की.

  • कन्नूर में माकपा की 23वीं कांग्रेस में भविष्य की रणनीति पर चर्चा

  • सीताराम येचुरी लगातार तीसरी बार माकपा के महासचिव चुने गये

  • बंगाल से तीन-तीन लोगों को केंद्रीय कमेटी में इस बार मिली जगह

फाइटिंग लीडर देबलीना को केंद्रीय टीम में मिली जगह

वहीं, डायमंड हार्बर के पूर्व सांसद और दक्षिण 24 परगना के माकपा जिला सचिव शमिक लाहिड़ी को केंद्रीय कमेटी में एक सीट मिलने की उम्मीद थी. इसके अलावा, बंगाल से दो और लोगों को केंद्रीय कमेटी में शामिल किया गया. देबलीना को ‘फाइटिंग लीडर’ के रूप में जाना जाता है.

नदिया के सुमित भी पहुंचे केंद्रीय कमेटी में

इस बार उन्हें भी केंद्रीय कमेटी में स्थान मिला है. सुमित को नदिया के जिला सचिव के रूप में जाना जाता है. वह वहां चार बार जिला सचिव के रूप में कार्य कर चुके हैं. अब वह केंद्रीय कमेटी के सदस्य के रूप में नयी भूमिका में नजर आयेंगे.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें