1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bengals importance increased in jp naddas team mukul roy becomes vice president anupam hazra national secretary and raju bisht national spokesperson mth

नड्डा की टीम में बढ़ा बंगाल का महत्व, मुकुल उपाध्यक्ष, अनुपम राष्ट्रीय मंत्री एवं राजू बिष्ट बने राष्ट्रीय प्रवक्ता

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जेपी नड्डा की टीम में बंगाल भाजपा से तीन लोगों को केंद्रीय संगठन में मिली जिम्मेदारी.
जेपी नड्डा की टीम में बंगाल भाजपा से तीन लोगों को केंद्रीय संगठन में मिली जिम्मेदारी.
Prabhat Khabar

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की टीम में बंगाल को तीन महत्वपूर्ण पद मिले हैं. वहीं, बंगाल की जिम्मेवारी संभाल रहे पार्टी को दो बड़े नेताओं को भी अहम जिम्मेदारी सौंपी गयी है. जेपी नड्डा की टीम में तृणमूल कांग्रेस के संस्थापक सदस्य रहे मुकुल रॉय को भाजपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है.

पार्टी ने बंगाल के एक और नेता अनुपम हाजरा को राष्ट्रीय मंत्री बनाया है, तो सांसद राजू बिष्ट को राष्ट्रीय प्रवक्ता की जिम्मेदारी सौंपी गयी है. वहीं, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय को फिर से महासचिव बनाया गया है. बंगाल भाजपा के सह प्रभारी शिव प्रकाश को संयुक्त महासचिव का दायित्व दिया गया है.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की नयी टीम में वर्ष 2021 में बंगाल चुनाव की तैयारी की झलक दिखाई दे रही है. वर्ष 2021 में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर श्री विजयवर्गीय को फिर से महासचिव बनाना लगभग तय था.

वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री व तृणमूल कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए मुकुल रॉय को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, पूर्व सांसद व तृणमूल कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए अनुपम हाजरा को राष्ट्रीय मंत्री व दार्जीलिंग के सांसद राजू बिष्ट को राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया है.

उल्लेखनीय है कि कभी तृणमूल कांग्रस में नंबर दो माने जाने वाले मुकुल रॉय की सांगठनिक दक्षता की खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने खुली सभा में प्रशंसा की थी. वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में 18 सीटों पर जीत में उनके योगदान की भी सराहना की गयी थी.

अभी मुकुल रॉय केंद्रीय कमेटी के सदस्य थे. बताया जा रहा है कि बड़ी जिम्मेवारी नहीं मिलने की वजह से वह नाराज भी थे. बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का दायित्व देकर पार्टी ने उन पर विश्वास जताया है.

दूसरी ओर, अनुपम हाजरा, जो बोलपुर से तृणमूल कांग्रेस के सांसद थे, लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हो गये. जादवपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव हार गये, लेकिन केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें भी संगठन में बड़ी जिम्मेदारी दी है. इसके साथ ही दार्जीलिंग के सांसद श्री बिष्ट को प्रवक्ता बनाना उत्तर बंग की राजनीति के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें