1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bengal news now a days direct flight between kolkata and delhi approval of bengal government smj

Bengal news : कोलकाता- दिल्ली के बीच अब हर दिन सीधी उड़ान, बंगाल सरकार की मिली मंजूरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : कोलकाता-दिल्ली- कोलकाता की उड़ान अब हर दिन. पश्चिम बंगाल सरकार ने दी मंजूरी.
Bengal news : कोलकाता-दिल्ली- कोलकाता की उड़ान अब हर दिन. पश्चिम बंगाल सरकार ने दी मंजूरी.
सोशल मीडिया.

Bengal news, Kolkata news, कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार (West bengal government) ने सोमवार को कोलकाता- दिल्ली की हर दिन सीधी उड़ानों को मंजूरी दे दी. कोलकाता-दिल्ली-कोलकाता की सीधी उड़ानें अब हर दिन नियमित तौर पर चला करेंगे. सरकार से मिली मंजूरी के साथ ही तत्काल प्रभाव से यह नियम लागू हो जायेगा. इससे पहले सप्ताह में 3 दिन ही दिल्ली से कोलकाता के बीच विमान सेवा की इजाजत थी.

कोरोना काल में नियमित विमान सेवा पर अंकुश के बाद हर दिन की उड़ानें रोक दी गयी थीं. लंबे समय तक वंदे भारत योजना (Vande Bharat Scheme) के तहत उड़ानों का संचालन किया जा रहा था. हालांकि, पश्चिम बंगाल सरकार ने अब यह रोजाना उड़ानों को मंजूरी दे दी है. सोमवार को राज्य के सूचना एवं संस्कृति विभाग की ओर से यह जानकारी देते हुए कहा गया कि तत्काल प्रभाव से यह नियम लागू किया जायेगा.

गौरतलब है कि देश के दो बड़े महानगरों के बीच हफ्ते में महज 3 दिन सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को ही विमान सेवा चलने से यात्रियों को परेशानी का सामना कर पड़ा रहा था. यात्रियों ने सोशल मीडिया के जरिये इसे नियमित करने की गुहार भी लगायी थी. साथ ही ट्रैवेल एजेंटों ने भी राज्य के मुख्य सचिव को पत्र देकर विमान सेवा नियमित करने का आवेदन किया था.

बता दें कि राज्य सरकार ने जुलाई माह में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए 6 महानगरों से सीधी उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया था. इन महानगरों में नई दिल्ली, मुंबई और चेन्नई के अलावा अहमदाबाद, पुणे और नासिक के लिए उड़ान भरी जाती थी, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इन महानगरों में सीधी उड़ानों पर रोक लगा दी गयी थी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें