1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bengal news 5 cylinders exploded in kolkata bagbazar area maa sarada math was also hit smj

5 सिलेंडर फटने से कोलकाता के बागबाजार इलाके में लगी भीषण आग, मां सारदा मठ भी चपेट में आया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : कोलकाता के बागबाजार इलाके में सिलेंडर फटने से बस्ती में लगी आग. मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां.
Jharkhand news : कोलकाता के बागबाजार इलाके में सिलेंडर फटने से बस्ती में लगी आग. मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां.
प्रभात खबर.

Bengal News, Kolkata News, कोलकाता : उत्तर कोलकाता के बागबाजार इलाके में बुधवार शाम को एक बस्ती में भयावह आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया. आग वुमेन कॉलेज के पास स्थित बस्ती में शाम 7 बजे के करीब लगी थी. खबर पाकर चितपुर फायर स्टेशन से 8 दमकल की इंजनों को वहां भेजकर आग बुझाने की कोशिश शुरू की गयी. एक के बाद एक कुल 5 सिलेंडरों के फटने से आग ने फयावह रूप ले लिया, जिसके बाद और 20 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को वहां भेजकर कुल 28 गाड़ियों की मदद से आग बुझाने की प्रक्रिया शुरू की गयी.

लोगों ने बताया कि 7 सात बजे के करीब एक बस्ती में गैस सिलेंडर में विस्फोट होने से आग लगी थी. बस्ती में सभी घर बांस एवं बेत से बने होने के कारण कुछ ही समय के अंदर आग ने भयावह रूप ले लिया और आसपास की अन्य झोपड़ियों में भी फैल गयी.

लोगों का आरोप था कि आग लगने की खबर दमकल विभाग को देने के करीब आधे घंटे बाद दमकल की इंजन वहां पहुंची, जिसके कारण आग ने और विकराल रूप लिया. इसके कारण जब श्यामपुकुर, चितपुर और बड़तला थाने की पुलिस वहां पहुंची, तो पुलिस की 5 गाड़ियों के साथ अन्य प्राइवेट वाहनों में तोड़फोड़ कर लोगों ने अपना गुस्सा जाहिर किया.

इधर, जहां आग लगी थी उस बस्ती से सटे होने के कारण बागबाजार स्थित गौड़ीय मठ में स्थित मां सारदा का भवन भी आग की चपेट में आ गया. आग की लपटें इस मठ के कार्यालय को चपेट में लेने से कम्प्यूटर कक्ष बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुआ. मठ के अंदर किताब रखने के कमरा भी इसकी चपेट में आ गया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें