1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bengal news 2 bjp factions clashed vandalized burdwan district party office 4 vehicles set fire smj

Bengal News : भाजपा के दो गुट आपस में भिड़े, बर्दवान पार्टी ऑफिस में हुई तोड़फोड़, 4 वाहनों में लगायी आग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पूर्वी बर्दवान जिला भाजपा के दो गुटों में आपसी भिड़ंत. तोड़फोड़ के साथ 4 वाहनों में लगायी आग.
पूर्वी बर्दवान जिला भाजपा के दो गुटों में आपसी भिड़ंत. तोड़फोड़ के साथ 4 वाहनों में लगायी आग.
प्रभात खबर.

Bengal News, Kolkata News, पानागढ़ (पश्चिम बंगाल) : पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की आपसी भिड़ंत के बाद अब भाजपा के दो गुट भी आपस में भिड़ गये. पूर्वी बर्दवान जिला भाजपा पार्टी कार्यालय में पार्टी के दो गुटों के बीच आपसी भिड़ंत हुई. आपसी झड़प तथा मारपीट की घटना के बाद उक्त इलाके में तनाव उत्पन्न हो गयी. देखते ही देखते पार्टी कार्यालय रणक्षेत्र में बदल गया. आक्रोशितों ने आगजनी भी की. तृणमूल कांग्रेस से भाजपा में आये नेता और कार्यकर्ताओं को पार्टी से हटाने की मांग की गयी.

भाजपा कार्यकर्ताओं ने तृणमूल कांग्रेस से आये कार्यकर्ताओं और नेताओं को भाजपा से निकालने की मांग करते हुए पूर्वी बर्दवान जिला भाजपा पार्टी कार्यालय में विरोध होने लगा. देखते ही देखते इस मामले को लेकर भाजपा के दो गुट आपस में भिड़ गयें. इस दौरान पथराव के साथ लाठी-डंडे समेत अस्त्र-शस्त्र से भी हमला किया गया. वहीं, 4 वाहनों को आग के हवाले कर दिया. भाजपा के 2 गुटों के बीच हिंसक झड़प की जानकारी मिलने पर पुलिस ने मोर्चा संभाला. पुलिस ने वाहनों में लगी आग को बुझाने की कोशिश की. वहीं, इस घटना में शामिल कई हमलावरों को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

क्या है मामला

घटना को लेकर पुराने भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं का साफ आरोप है कि भाजपा को दल के उच्च स्तरीय नेताओं ने वाशिंग मशीन बना दिया है. जिस विरोधी दल के साथ जमीनी स्तर पर वह लड़ाई लड़ते आ रहे हैं और जिनका विरोध किया जा रहा था, उन्हें ही भाजपा ने पार्टी में शामिल करा कर जमीनी स्तर से जुड़े पार्टी नेता और कार्यकर्ताओं की उपेक्षा की है.

भाजपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि तृणमूल के भ्रष्टाचार में लिप्त नेताओं के भाजपा में आने के बाद से भाजपा के पुराने नेताओं और कार्यकर्ताओं को कोई जगह नहीं मिल पा रहा है. जिसके कारण लगातार दल में आक्रोश की भावना बढ़ती जा रही है. जिसका नतीजा आज साफ देखने को मिला है. इस संबंध में जिला भाजपा उपाध्यक्ष रमन शर्मा ने कहा कि उन्हें घटना की सटीक जानकारी नहीं मिली है. वह अन्य कार्यक्रम में उपस्थित हैं. वहीं, जिला भाजपा अध्यक्ष संदीप नंदी को फोन करने के बावजूद उनकी कोई टिप्पणी नहीं मिल पायी है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें