1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bengal chunav the war between dilip and kalyan the issue of writing a letter to the ministry of home heats up smj

दिलीप व कल्याण के बीच जुबानी जंग, गृह मंत्रालय को पत्र लिखने का मुद्दा गरमाया

पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव (Chief Secretary) एवं पुलिस महानिदेशक (Director General of police) को दिल्ली बुलाये जाने के मुद्दे पर तृणमूल कांग्रेस सांसद (Trinamool Congress MP) कल्याण बनर्जी ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने इस फैसले का विरोध किया है. इसे संविधान विरोधी बताया है. इस पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने पलटवार किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी के गृह मंत्रालय को लिखे पत्र पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने किया पलटवार.
Bengal news : टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी के गृह मंत्रालय को लिखे पत्र पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने किया पलटवार.
सोशल मीडिया.

Bengal Chunav, Kolkata news : कोलकाता : पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव (Chief Secretary) एवं पुलिस महानिदेशक (Director General of police) को दिल्ली बुलाये जाने के मुद्दे पर तृणमूल कांग्रेस सांसद (Trinamool Congress MP) कल्याण बनर्जी ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने इस फैसले का विरोध किया है. इसे संविधान विरोधी बताया है. इस पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने पलटवार किया है.

टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी के गृह मंत्रालय को लिखे पत्र पर श्री घोष ने कहा कि कल्याण बनर्जी आखिर क्यों चिट्ठी लिखेंगे. उनका इस मामले से क्या लेना-देना है. वह राज्य सरकार का हिस्सा नहीं हैं. केंद्र सरकार जब भी बुलाती है, न तो मुख्यमंत्री जाती हैं, न ही वित्त मंत्री जाते हैं और अब तो IPS भी नहीं जा रहे. कल्याण बनर्जी कौन होते हैं. अगली बार उन्हें हराकर उन्हें उनके घर में घुसा दिया जायेगा. उन्हें पत्र लिखने का अधिकार किसने दिया?

इस पर कल्याण बनर्जी ने कहा कि उन्हें दिलीप घोष के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है. उन्हें उनकी उपलब्धियों के बारे में क्या पता? उन्हें उनकी वकालत के बारे में क्या पता? वह तो वर्ष 2016 में राजनीति में आये हैं. उन्हें सांसद के अधिकारों एवं नियमों के बारे में पता नहीं है. वह उनके एक ही पत्र से डर गये? उन्हें किसी तरह का ज्ञान नहीं है.

उल्लेखनीय है कि श्री बनर्जी ने शनिवार को केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला को पत्र लिख कर कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले को लेकर पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव तथा पुलिस महानिदेशक को दिल्ली तलब करना राजनीति से प्रेरित है. उन्होंने लिखा था कि कानून-व्यवस्था राज्य का विषय है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें