1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bengal chunav complaint of political violence in bengal reached the election commission bjp leaders made allegations against cm mamta banerjee bjp national president jp nadda grj

Bengal Chunav : चुनाव आयोग पहुंची बंगाल में राजनीतिक हिंसा की शिकायत, भाजपा नेताओं ने सीएम ममता बनर्जी पर लगाये ये आरोप

पश्चिम बंगाल का राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है. सत्तारुढ़ दल तृणमूल कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने हैं. बंगाल में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले के बाद भाजपा तृणमूल कांग्रेस पर हमलावर है. आज मंगलवार को लचर कानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी के नेताओं ने दिल्ली में मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात की और ममता बनर्जी सरकार की शिकायत की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Chunav :  बंगाल भाजपा के नेताओं ने चुनाव आयोग में की ममता बनर्जी सरकार की शिकायत
Bengal Chunav : बंगाल भाजपा के नेताओं ने चुनाव आयोग में की ममता बनर्जी सरकार की शिकायत
फाइल फोटो

Bengal Chunav : कोलकाता : पश्चिम बंगाल का राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है. सत्तारुढ़ दल तृणमूल कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने हैं. बंगाल में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले के बाद भाजपा तृणमूल कांग्रेस पर हमलावर है. आज मंगलवार को लचर कानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी के नेताओं ने दिल्ली में मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात की और ममता बनर्जी सरकार की शिकायत की.

दिल्ली में मुख्य चुनाव आयुक्त के दफ्तर पहुंचे बंगाल के नेताओं में राज्यसभा सांसद स्वप्न दासगुप्ता, पश्चिम बंगाल बीजेपी के सचिव सब्यसाची दत्ता और बीजेपी चुनाव समिति के संयोजक शिशिर बाजोरिया शामिल हैं. बंगाल के बीजेपी नेताओं ने चुनाव आयोग से पश्चिम बंगाल की लचर कानूनी व्यवस्था की शिकायत की. चुनाव आयुक्त को सौंपे गये ज्ञापन में भाजपा नेताओं ने शिकायत की है कि राज्य में कानून व्यवस्था जर्जर हो चुकी है. राजनीतिक हिंसा का दौर जारी है.

भाजपा के नेताओं ने कोलकाता पुलिस के ट्वीट की प्रति भी चुनाव आयुक्त को सौंपी. इस दौरान बीजेपी द्वारा ज्ञापन में राज्य सरकार द्वारा अगले साल होनेवाले चुनाव में सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग करने के सबूत पेश किए गए हैं. आपको बता दें कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर हमले के बाद से पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा का दौर जारी है. बीजेपी के दो नेताओं की हत्या कर दी गई है. इस कारण भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत की है.

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर हमला का मामला हो या अधिकारियों को केंद्र में वापस बुलाने का मामला, राज्य की ममता बनर्जी सरकार द्वारा केंद्र सरकार पर दोष मढ़ दिया जाता है. पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था धराशाई हो गयी है.

वर्ष 2021 में बंगाल में चुनाव होने हैं, लेकिन पश्चिम बंगाल का पारा अभी से चढ़ा हुआ है. तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के तेवर तल्ख हैं. दोनों एक दूसरे पर हमलावर हैं. इस बीच उपमुख्य चुनाव आयुक्त कल 16 दिसंबर को पश्चिम बंगाल आयेंगे. 17 दिसंबर को चुनाव आयोग की टीम दौरा करेगी. इधर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 19 दिसंबर को दो दिवसीय दौरे पर बंगाल आयेंगे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें