1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bengal bjp demands central agency to investigate maldah blast

मालदह में विस्फोट की जांच केंद्रीय एजेंसी से कराने की बंगाल भाजपा ने की मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : बंगाल प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष.
Bengal news : बंगाल प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष.
(फाइल फोटो)

Bengal news, Kolkata news : कोलकाता : भाजपा की बंगाल (Bengal BJP) इकाई ने मालदह जिले में ई-रिक्शा में विस्फोट से 26 वर्षीय चालक की मौत की घटना की केंद्रीय एजेंसी से जांच की मांग की है. प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने गुरुवार को न्यूटाउन स्थित अपने आवास पर संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि बंगाल में इसके पहले भी विस्फोट की कई घटनाएं घट चुकी हैं.

उन्होंने कहा कि खगड़ागढ़ में विस्फोट की घटना घटी थी, जिसमें राष्ट्र विरोधी शक्तियों के हाथ का खुलासा हुआ था, लेकिन राज्य सरकार विस्फोट की घटनाओं को महत्व नहीं देती है. अब विभिन्न घटनाओं को देख कर ऐसा प्रतीत होता है कि बंगाल में राष्ट्र विरोधी शक्तियां अपना पैर जमा रही है. बंगाल बारूद के ढेर पर बैठा है.

श्री घोष ने कहा कि राज्य सरकार मात्र सीआइडी (CID) जांच का निर्देश देकर अपना पल्ला झाड़ लेती है. बाद में यह पता भी नहीं चलता कि जांच में क्या हुआ? लेकिन इस तरह के विस्फोट की केंद्रीय एजेंसियों से जांच होनी चाहिए, तभी सही तथ्य सामने आ पायेंगे. इस बीच, मालदह (उत्तर) के भाजपा सांसद खगेन मुर्मू ने घटना की एनआइए (NIA) से जांच कराने की मांग की है.

उल्लेखनीय है कि बुधवार शाम को इंग्लिश बाजार इलाके में हुए विस्फोट में चालक की मौत हो गयी थी और ई- रिक्शा भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था. दूसरी ओर, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) के अधिकारियों ने मालदह के पुलिस अधीक्षक (SP) से बातचीत की और इस घटना की जानकारी ली. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कहना है कि प्रारंभिक जांच में ऐसा प्रतीत होता है कि ई-वाहन में लगी 4 बैटरी में से दो में विस्फोट हुए थे.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें