1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bengal assembly election 2021 bjp accuses cm mamta of wooing hindu voters fiercely attacks sam

बंगाल विधानसभा चुनाव 2021: भाजपा ने सीएम ममता पर हिंदू वोटरों को रिझाने का लगाया आरोप, जमकर बोला हमला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : ममता सरकार पर हिंदू वोटरों को रिझाने का आरोप लगा कर भाजपा ने बोला हमला.
Bengal news : ममता सरकार पर हिंदू वोटरों को रिझाने का आरोप लगा कर भाजपा ने बोला हमला.
फाइल फोटो.

Bengal news, Kolkata news : कोलकाता : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के मद्देनजर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) सॉफ्ट हिंदुत्व की नीति अपनाते हुए हिंदुओं को लुभाने में जुट गयी हैं. हिंदू वोटरोें को रिझाने को लेकर बंगाल भाजपा ने ममता सरकार (Mamata government) पर जमकर हमला बोला है.

पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले ममता बनर्जी सरकार ने हिंदू वोटरों को रिझाते हुए नवरात्र से पहले एक बड़ा ऐलान किया और पश्चिम बंगाल की हर दुर्गा पूजा समिति को सरकार की ओर से 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने इस घोषणा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ममता जी पुराने पाप धोने की कोशिश कर रही हैं. तुष्टिकरण की नीति के कारण अल्पसंख्यकों का पक्ष लेने वाली मुख्यमंत्री को अब पूजा, मंदिर और पुरोहित भी सभी याद आने लगे हैं.

पिछले 8 सालों से इमामों को भत्ता दिया और अब चुनाव के समय पुरोहितों को भत्ता देने की उन्हें याद आ गयी है, लेकिन उनका असली चेहरा एवं चरित्र बंगाल की जनता पहचानती है. इस तरह चुनाव को ध्यान में रखते की गयी राजनीति को जनता समझ रही है.

भाजपा के केंद्रीय कमेटी के सदस्य मुकुल राय ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद से ही मुख्यमंत्री हिंदू मतदाताओं को लुभाने की कोशिश कर रही हैं. लोकसभा चुनाव में पराजय से वह समझ गयी है कि केवल अल्पसंख्यकों के तुष्टिकरण से उनकी कुर्सी नहीं बच सकती है. इस कारण वह हिंदुओं को खुश करने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन जनता में उनकी पोल खुल चुकी है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें