1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bees stopped 2 plane at kolkata airport security person had to struggle a lot smj

कोलकाता एयरपोर्ट में मधुमक्खियों ने रोकी 2 विमान की उड़ान, सुरक्षाकर्मियों को करनी पड़ी काफी मशक्कत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : एयरपोर्ट के रनवे पर खड़ी प्लेन की खिड़कियों पर मधुमक्खियों (लाल घेरे में) ने जमाया अपना कब्जा.
Bengal news : एयरपोर्ट के रनवे पर खड़ी प्लेन की खिड़कियों पर मधुमक्खियों (लाल घेरे में) ने जमाया अपना कब्जा.
ट्विटर.

Bengal news, Kolkata news : कोलकाता : कोलकाता के दमदम स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट में मधुम​क्खियों की झुंड ने रनवे पर खड़ी 2 विमानों पर अचानक हमला कर दिया. इस दौरान विमान की खिड़कियों पर मधुमक्खियों ने कब्जा कर रखा था. इन मधुमक्खियों को हटाने में एयरपोर्ट के सुरक्षाकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, विस्तारा के विमान को दिल्ली के लिए उड़ान भरनी थी. तय समय पर विमान को रवाना किया जा सके, इसके लिए विमान को तैयार करने के लिए जब एयरलाइन स्टाफ रनवे नंबर 25 पर गये, तो उन्होंने देखा कि विंडोशील्ड के बाहर मधुमक्खियों के झुंड ने अपना डेरा बना लिया है.

मधुमक्खियां एक नहीं बल्कि 2 विमानों पर डेरा जमा चुकी थी. एयरपोर्ट के सुरक्षाकर्मियों को उन्हें हटाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. इसके कारण करीब एक घंटे विलंब से विमान को दिल्ली के लिए रवाना किया गया.

एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक, पिछले वर्ष भी इस मौसम में इस तरह की घटना हो चुकी है. इस बार काफी बड़े पैमाने पर मधुमक्खियों ने हमला किया था. चौंकाने वाली बात यह है कि इस तरीके के हमले में केवल आधे घंटे में ही मधुमक्खियां ठिकानों पर अपना छत्ता बना लेती हैं. इस बार मधुमक्खियों को दूर भगाने के लिए दमकल की इंजनों का सहारा लेना पड़ा और पानी की बौछारें फेंककर मधुमक्खियों को वहां से भगाना पड़ा.

इस मामले में एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि इन 2 घटनाओं के बाद हवाई अड्डे के मैदान और टर्मिनल भवन के बाहरी हिस्से की पूरी जांच की गयी है, जिससे मधुमक्खियों ने और तो छत्ता नहीं बनाया है, इसका पता चल सके. मधुमक्खियों को भगाने के बाद आसपास की जगहों में कीटनाशक का भी छिड़काव किया गया जिससे भविष्य में दोबारा इस तरह की घटना न हो सके.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें