1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bangladeshi ship collided with pontoon jetty and drowned in water no casualties

बांग्लादेशी जहाज पॉनटून जेटी से टकरा कर पानी में डूबा, कोई हताहत नहीं

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पानी में डूबा बांग्लादेशी कार्गो जहाज.
पानी में डूबा बांग्लादेशी कार्गो जहाज.
फोटो : प्रभात खबर.

सुंदरवन (कोलकाता) : पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिला स्थित नामखाना में सोमवार की सुबह साढ़े छह बजे एक बांग्लादेशी कार्गो जहाज पॉनटून जेटी से टकरारा कर पानी में डूब गया. आशंका जतायी जा रही है कि अम्फान तूफान में पॉनटून जेटी से टकरा कर क्षतिग्रस्त होने के कारण ये हादसा हुआ है. फिलहाल जिला प्रशासन घटना का पता लगाने की कोशिश कर रही है. जानकारी के अनुसार, एक बांग्लादेशी जहाज 'एमवी प्रिअांका' को बजबज से ढाका के लिए रवाना किया गया था, जिसमें फ्लाई ऐश भरा हुआ था. हालांकि, हादसे में किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है.

भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण (IWAI) के अधिकारियों ने बताया कि ‘एम वी प्रिआंका’ नौका से आपात कॉल (SOS ) आने के बाद चालक दल के सभी 12 सदस्यों को बचा लिया गया. पुलिस ने उन्हें क्वारेंटाइन में रखा है. हादसा नामखाना में हटानिया दोनिया नदी में हुआ.

नौका के ऑपरेटर के अनुसार, अगर राज्य प्रशासन ने जगह को चिह्नित कर दिया होता, तो हादसा टल जाता. जिला प्रशासन का कहना है कि इस घटना के कारण नदी से निकलने वाला संकरा रास्ता आधा बाधित हो गया है, जिसके कारण नदी में जहाजों की आवाजाही को भी कुछ समय के लिए रोक दिया गया. प्रशासन का कहना है कि विशेषज्ञों को जांच के लिए बुलाया गया है. उनकी सलाह के बाद ही नदी में जहाजों को सुरक्षित भेजा जायेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें