1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bags full of indian currency notes found near kali ghat temple of kolkata mtj

Kolkata News: काली घाट मंदिर के पास बोरियों में भरे मिले 50, 100 और 500 रुपये के कटे-फटे और जले नोट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kolkata News: काली घाट मंदिर के पास बोरियों में भरे मिले 50, 100 और 500 रुपये के नोट.
Kolkata News: काली घाट मंदिर के पास बोरियों में भरे मिले 50, 100 और 500 रुपये के नोट.
Prabhat Khabar

कोलकाता (विकास गुप्ता) : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के प्रसिद्ध काली घाट मंदिर के पास रविवार को उस वक्त हलचल मच गयी, जब कुछ लोगों ने मंदिर के पास मुखर्जी घाट पर 10, 20, 50, 100 और 500 रुपये के जले नोटों के टुकड़े देखे. खबर जल्दी ही पूरे इलाके में फैल गयी. थोड़ी ही देर में रुपये बटोरने के लिए सैकड़ों लोग वहां पहुंच गये. खबर पाकर कालीघाट थाना की पुलिस भी पहुंची.

लोगों ने बताया कि मंदिर के निकट मौजूद मुखर्जी घाट के किनारे रुपये से भरी बोरियां देख लोगों ने उसे खोला. बोरियों में 10, 20, 50, 100 और 500 रुपये के नोट भरे थे. एक-एक नोट के 2-3 टुकड़े कर दिये गये थे. बोरियों के पास कुछ रुपये घाट के किनारे खुले में पड़े थे. उनमें आग लगा दी गयी थी.

काली घाट थाना के पुलिसकर्मियों का कहना है कि प्राथमिक जांच में सभी रुपये असली प्रतीत हो रहे हैं. प्राथमिक तौर पर लग रहा है कि रुपये यहां लाकर फेंकने वाले ने ही कुछ बोरियों में आग लगा दी होगी, लेकिन इतने रुपये किनके हैं, इसे यहां किसने और क्यों फेंका, इसका पता लगाने के लिए आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद ली जा रही है. फॉरेंसिक जांच कराने के लिए कुछ नोट के सैंपल भेजे गये हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें