1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. arms factory busted in malda district of west bengal before bengal chunav 2021 two arms dealer of munger arrested kolkata stf sealed illegal factory mtj

बंगाल में चुनाव से पहले बन रहे थे अवैध हथियार, मुंगेर के दो आर्म्स डीलर गिरफ्तार, फैक्ट्री सील

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चुनाव से पहले बंगाल में मिली अवैध हथियार की फैक्ट्री, मुंगेर के दो आर्म्स डीलर मालदा में गिरफ्तार.
चुनाव से पहले बंगाल में मिली अवैध हथियार की फैक्ट्री, मुंगेर के दो आर्म्स डीलर मालदा में गिरफ्तार.
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव 2021 से पहले कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को बड़ी सफलता मिली है. एसटीएफ ने मालदा जिला में हथियार बनाने की एक अवैध फैक्ट्री का पता लगाया. फैक्ट्री को सील करके मुंगेर के दो आर्म्स डीलर को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार किये गये आर्म्स डीलरों के नाम मोहम्मद आजम और मोहम्मद फारूक आलम हैं. दोनों की उम्र 32-32 साल बतायी गयी है. कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मालदा जिले के कालियाचक थाना की पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चलाकर मुंगेर के इन दो हथियार डीलरों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने बताया कि दोनों बिहार के मुंगेर जिला के रहने वाले हैं. पुलिस ने इनके पास से एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्तौल, सात अर्धनिर्मित सेमी ऑटोमेटिक पिस्तौल और अत्याधुनिक हथियार बनाने के कई सामान जब्त किये हैं.

मुंगेर से मालदा आकर बनाते थे हथियार

एसटीएफ की उपायुक्त अपराजिता राय ने रविवार को बताया कि कोलकाता में सक्रिय कुछ मुखबिरों से इस गिरोह के बारे में पुख्ता जानकारी मिलने के बाद कालियाचक में हथियार बनाने के कारखाने पर छापेमारी की गयी. दोनों गिरफ्तार आरोपी अत्याधुनिक हथियार बनाने में विशेषज्ञ बताये जा रहे हैं.

मुंगेर से समय-समय पर इस गुप्त ठिकाने पर आकर ये दोनों आरोपी ऑर्डर के मुताबिक हथियार बनाते थे. इसके बाद वे हथियारों की सप्लाई अन्य जगहों पर करते थे. इस ठिकाने से इंप्रोवाइज्ड सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल, सात अर्धनिर्मित इंप्रोवाइज्ड 7 एमएम सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और हथियार तैयार करने की मशीन समेत कई अन्य सामान जब किये गये हैं.

हथियार फैक्ट्री का मकान मालिक फरार

जिस मकान में अवैध हथियारों का यह कारखाना चल रहा था, उसका मालिक फरार है. उसकी तलाश की जा रही है. पुलिस ने अवैध हथियारों के कारखाने को सील कर दिया है और आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है.

कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने हथियार बनाने के सामान के साथ-साथ कई अर्द्धनिर्मित पिस्टल भी बरामद किये.
कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने हथियार बनाने के सामान के साथ-साथ कई अर्द्धनिर्मित पिस्टल भी बरामद किये.
Prabhat Khabar

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें