1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. animal smugglers firing on bsf jawans in murshidabad 2 smugglers arrested in retaliation smj

मुर्शिदाबाद में बीएसएफ जवानों पर पशु तस्करों ने की फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में भागते 2 स्मगलर गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : बीएसएफ के जवानों ने पशु तस्करों के पास से कई पशुओं को किया बरामद.
Bengal news : बीएसएफ के जवानों ने पशु तस्करों के पास से कई पशुओं को किया बरामद.
प्रभात खबर.

Bengal news, Kolkata news : कोलकाता : पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में भारत- बांग्लादेश (India - Bangladesh) सीमावर्ती इलाके में पशु तस्करों ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों पर हमला किया. तस्करों को रोकने के लिए बीएसएफ के जवानों को भी जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी. बीएसएफ की कार्रवाई से तस्करों को वहां से भागने को मजबूर होना पड़ा. हालांकि, उनमें से 2 तस्करों को बीएसएफ जवानों ने पकड़ लिया गया. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

बीएसएफ के अनुसार, मंगलवार की देर रात को सीमा चौकी मधुबना इलाके में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास 40 से ज्यादा लोगों की संदिग्ध गतिविधि देखी गयी, जो नदी के सहारे कुछ मवेशियों को बांग्लादेश की ओर भेजने की कोशिश कर रहे थे. बीएसएफ के जवान उनकी ओर बढ़े, तो तस्करों ने उन पर लक्ष्य साध कर फायरिंग करना शुरू कर दिया. उनकी ओर से 5-6 राउंड फायरिंग की गयी.

इतना ही नहीं, तस्करों ने बीएसएफ के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए उनकी ओर रॉकेट और सुतली बम भी फेंके. आत्मरक्षा के लिए बीएसएफ के जवानों ने पंप एक्शन गन से 4 राउंड और स्टेन गन से 3 राउंड फायरिंग की. बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई से घबराकर अंधेरे का फायदा उठाते हुए पशु तस्कर सरकारपाड़ा गांव की ओर भाग निकले. हालांकि, उनमें से 2 को गिरफ्तार कर लिया गया. इलाके की तलाशी लेने पर बीएसएफ ने वहां से एक मोबाइल फोन, एक धारदार हथियार और 4 मवेशियों को बरामद किया.

बीएसएफ के 141वें बटालियन के कमाडेंट ऑफिसर जी थामसन ने कहा कि जवानों की सतर्कता की वजह से दोनों देशों के तस्कर अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाये. सीमा की सुरक्षा के लिए बीएसएफ के जवान पूरी तरह से मुस्तैद हैं.

इधर, भारत-बांग्लादेश सीमा से सटे अन्य जगहों पर अभियान चलाकर बीएसएफ ने 12 और मवेशी भी बरामद किये हैं. साउथ बंगाल फ्रंटियर, बीएसएफ ने इस वर्ष (3 नवंबर तक) सीमावर्ती इलाकों में अभियान चलाकर 4,659 मवेशियों को बरामद किया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें