1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. amit shah virtual rally amit shah roared in mamtas stronghold know 10 big political attacks

Amit shah virtual rally : ममता के गढ़ में गरजे अमित शाह, पढ़ें 10 बड़े सियासी अटैक

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
केंद्रीय गृह मंत्री अमित ने पश्चिम बंगाल की वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए सीएम ममता के खिलाफ हल्ला बोला, गिनायीं केंद्र सरकार की उपलब्धियां
केंद्रीय गृह मंत्री अमित ने पश्चिम बंगाल की वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए सीएम ममता के खिलाफ हल्ला बोला, गिनायीं केंद्र सरकार की उपलब्धियां
Twitter

Amit shah virtual rally in west bengal : केंद्रीय गृह मंत्री व बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार के बाद आज पश्चिम बंगाल के लिए वर्चुअल रैली को नई दिल्ली से संबोधित किया. ममता बनर्जी के गढ़ में गरजते हुए उन्होंने कहा कि सियासत में दो-दो हाथ तो कभी भी कर लेंगे, लेकिन वे गरीबों का हक क्यों मार रही हैं ? केंद्र की मोदी सरकार बंगाल को सोनार बांग्ला बनाना चाहती है, लेकिन आप रोड़े अटका रही हैं. कोरोना व चक्रवात अम्फान पर सीएम ममता बनर्जी को कटघरे में खड़ा करते हुए उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनायीं. पढ़िए 10 बड़े सियासी अटैक. अजय विद्यार्थी की रिपोर्ट.

1. सोनार बांग्ला बनाना चाहते हैं, लेकिन चल रहा हिंसा का कारोबार

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले साल की उपलब्धियों को भाजपा वर्चुअल रैलियों के जरिए जनता तक पहुंचा रही है. बिहार के बाद आज अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा बंगाल को सोनार बांग्ला बनाना चाहती है, लेकिन ये इकलौता राज्य है, जहां राजनीतिक हिंसा का कारोबार चल रहा है.

2. ममता दीदी गरीबों का हक क्यों मार रही हैं ?

छह वर्षों में 60 करोड़ गरीब लोगों के जीवन में परिवर्तन आया है. आयुष्मान भारत से 50 करोड़ लोगों के जीवन में उजाला आया है, लेकिन बंगाल में आयुष्मान योजना लागू नहीं है. बंगाल की 18 सीटों पर भाजपा की जीत महत्वपूर्ण है. राजनीति में दो-दो हाथ तो वे कभी भी कर लेंगे, पर ममता दीदी गरीबों का हक क्यों मार रही हैं ? भाजपा की सरकार बनते ही आयुष्मान योजना लागू होगी.

3. बम धमाके का नहीं, विकास का हिसाब दें ममता दीदी

अमित शाह ने कहा कि 10 करोड़ लोगों के घर शौचालय की सुविधा देकर 2022 के पहले देश के हर नागरिक को पक्का मकान देंगे. 2.5 करोड़ लोगों को घर दिया. बंगाल में 15 लाख लोगों को घर दिया. 7.5 लाख लोगों को बिजली दी. इसके बावजूद ममता दीदी हिसाब मांगती हैं. आप 10 साल के विकास का हिसाब दें. बम धमाके व भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या का हिसाब नहीं दे दीजिएगा.

4. आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस

आतंकवाद के खिलाफ देशभर में जीरो टॉलरेंस का संदेश गया है. बंगाल का हर नागरिक चाहता था कि कश्मीर के अंदर धारा 370 व 35 ए को हटाया जाये. बंगाल के सुपुत्र डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपने जीवन का बलिदान कश्मीर की भूमि पर किया था. धारा 370 व 35 ए को मोदी जी ने हटा दिया. अब कश्मीर भारत का मुकुटमणि है.

5. कुछ ही महीने में बनेगा राम मंदिर

भाजपा तुष्टिकरण की राजनीति नहीं करती. कुछ ही महीने में राम मंदिर बनेगा. तीन तलाक को तलाक देकर मोदी सरकार ने ऐतिहासिक निर्णय लिया. नागरिकता संशोधन कानून से करोड़ों शरणार्थियों को नागरिकता का अधिकार दिया गया.

6. सीएए का विरोध पड़ेगा महंगा

सीएम ममता बनर्जी सीएए का विरोध कर रही हैं, लेकिन बंगाल की जनता उन्हें राजनीतिक शरणार्थी बनाने वाली है. प्रधानमंत्री किसानों को राशि देते हैं, लेकिन बंगाल के किसानों को नहीं मिल पाती है. सूची भेजें, जल्द पैसे भेज देंगे. आप इसमें राजनीति नहीं करें.

7. कोरोना महामारी से लड़ रही देश की जनता

पहले महामारी से सरकार लड़ती थी, लेकिन अब देश की 130 करोड़ जनता लड़ रही है. जनता कर्फ्यू पर शास्त्री जी के बाद पहली बार देखा था कि जनता किसी नेता के आह्वान पर एक साथ आयी.

8. हिंसा से डरने वाली नहीं है भाजपा

पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा में कई भाजपा कार्यकर्ता मारे गये. फर्जी एफआईआर दर्ज की गई. भाजपा हिंसा से डरने वाली नहीं है. देश को राह दिखाने वाले बंगाल को क्या हो गया है कि बम के धमाके व गोली की आवाज सुनायी दे रही है.

9. बंगाली श्रमिकों का किया अपमान

ममता दीदी ने प्रवासी मजदूरों की ट्रेनों को कोरोना एक्सप्रेस नाम दिया. उन्होंने उसे श्रमिक ट्रेन का नाम दिया था. ऐसा कहकर सीएम ने बंगाली श्रमिकों का अपमान किया है. यही कोरोना एक्सप्रेस बंगाल के बाहर पहुंचाने के लिए तृणमूल के लिए गेट वे बन जायेगी.

10. भाजपा सरकार में नहीं रहेंगे बम धमाके वाले

अमित शाह ने दुष्यंत कुमार की कविता से बंगाल में परिवर्तन का आह्वान करते हुए कहा कि बंगाल में परिवर्तन भाजपा ही कर सकती है. भाजपा सरकार के बाद हिंसा, टोल टैक्स और परिवारवाद समाप्त हो जायेगा. जीत की काउंटिंग शुरू होते ही बम धमाके वाले नहीं रहेंगे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें