1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. amit shah and j p nadda to visit west bengal every month till end of vidhan sabha elections 2021 says bharatiya janata party mtj

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव समाप्त होने तक हर महीने बंगाल का दौरा करेंगे अमित शाह और जेपी नड्डा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव समाप्त होने तक हर महीने बंगाल का दौरा करेंगे अमित शाह और जेपी नड्डा.
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव समाप्त होने तक हर महीने बंगाल का दौरा करेंगे अमित शाह और जेपी नड्डा.

West Bengal Elections 2021, Amit Shah, J P Nadda, BJP: कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एवं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रदेश में विधानसभा चुनाव समाप्त होने तक हर महीने राज्य का दौरा करेंगे. पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए वर्ष 2021 के अप्रैल-मई में चुनाव होने हैं.

श्री घोष ने कहा कि भाजपा के दोनों शीर्ष नेता राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले हर महीने पार्टी संगठन का जायजा लेने के लिए अलग-अलग राज्य का दौरा करेंगे. श्री घोष ने संवाददाताओं से कहा, ‘अमित शाह एवं जेपी नड्डा विधानसभा चुनाव समाप्त होने तक हर महीने अलग-अलग आयेंगे. तारीखों को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है. उनके नियमित दौरों से पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ेगा.’

पार्टी सूत्रों ने बताया कि अमित शाह के हर महीने लगातार दो दिन दौरा करने की संभावना है, जबकि जेपी नड्डा की यात्रा तीन दिवसीय होगी. कांग्रेस-माकपा गठबंधन पर बरसते हुए दिलीप घोष ने कहा कि दोनों दलों को लोगों ने बहुत पहले खारिज कर दिया है.

उन्होंने कहा, ‘पश्चिम बंगाल के लोगों ने कांग्रेस, माकपा एवं तृणमूल कांग्रेस को मौका दिया. लोगों की आकांक्षाओं पर खरा उतरने में तीनों दल नाकाम रहे. इन उम्मीदों को अब भाजपा पूरा करेगी.’ पार्टी सूत्रों ने बताया कि राज्य विधानसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश को पांच संगठनात्मक क्षेत्रों में वि​भाजित किया है और केंद्रीय नेताओं को उनका प्रभारी नियुक्त किया है.

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं सुनील देवधर, विनोद तावड़े, दुष्यंत गौतम, हरीश द्विवेदी एवं विनोद सोनकर को पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने उत्तर बंगाल, राढ़ बंग (दक्षिणी पश्चिमी जिलों), नवद्वीप, मेदिनीपुर एवं कोलकाता संगठनात्मक क्षेत्र का प्रभारी नियुक्त किया है.

देवधर, तावड़े एवं सोनकर ने अपना काम शुरू कर दिया है. इन लोगों ने अपने संबंधित क्षेत्र में बुधवार को बैठक की. पश्चिम बंगाल में सीमित उपस्थिति के बावजूद पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव में 42 में से 18 सीटें जीतकर भाजपा, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के मुख्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभरी थी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें