1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. all flights will be canceled at dum dum airport on thursday morning after seeing the danger of cyclonic storm amfan

चक्रवाती तूफान 'अम्फान' के खतरे को देख गुरुवार सुबह तक दमदम हवाई अड्डे पर रद्द रहेंगी सारी उड़ानें

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कोलकाता का नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा.
कोलकाता का नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा.
(फाइल फोटो).

कोलकाता : भीषण चक्रवाती तूफान 'अम्फान' के खतरे को देखते हुए कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सारी गतिविधियां रोक दी गयी हैं. हवाई अड्डे के निदेशक कौशिक भट्टाचार्य ने बुधवार को यह जानकारी दी. श्री भट्टाचार्य ने बताया कि गुरुवार सुबह पांच बजे तक कोलकाता हवाईअड्डे पर सारी गतिविधियां रोकी गयी हैं.

लॉकडाउन की वजह से साधारण विमानों की आवाजाही और अन्य गतिविधियां पहले से ही प्रतिबंधित हैं, लेकिन आवश्यक सामानों की आपूर्ति के लिए कुछ फ्लाइट्स का परिचालन हो रहा है. इसमें मूलरूप से कार्गो फ्लाइट ही शामिल हैं, लेकिन चक्रवाती तूफान 'अम्फान' की खतरे को देखते हुए इन गतिविधियों पर भी फिलहाल रोक लगायी गयी है.

मंगलवार को ही मौसम विभाग ने संकेत दिया था कि बुधवार दोपहर या शाम को पश्चिम बंगाल के तट से टकराने की आशंका है. इसी के मद्देनजर बंगाल सरकार ने राज्य के तीन तटीय जिले पूर्वी मेदिनीपुर, दक्षिण 24 परगना एवं उत्तर 24 परगना से करीब तीन लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है. इस संबंध में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि इस चक्रवाती तूफान से निबटने के लिए हर एहतियाती कदम उठाये गये हैं. एनडीआरएफ, सेना और राज्यों के आपदा प्रबंधन संगठन हाईअलर्ट पर हैं.

चक्रवाती तूफान 'अम्फान' के बंगाल में आने से पहले ही राजधानी कोलकाता, हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना तथा पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर में तेज हवाओं का चलना शुरू हो गया है. मंगलवार रात से ही इन क्षेत्रों में बारिश हो रही है. कोलकाता में तो सुबह से ही तेज हवाओं के साथ बारिश की वजह से सामान्य गतिविधियों पर असर पड़ा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें