32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बांग्लादेश से 97.31 लाख का ब्राउन सुगर लाया गया भारत, महिला गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल में बांग्लादेश के रास्ते ब्राउन सुगर की बड़ी खेप भारत लायी गयी थी, जिसकी कोलकाता समेत राज्य के अलग-अलग जगहों पर सप्लाई होने वाली थी. हालांकि, उसके पहले ही बीएसएफ ने इसे नाकाम कर दिया और 97.31 लाख रुपये मूल्य के ब्राउन सुगर समेत महिला तस्कर को पकड़ने सफलता हासिल की.

पश्चिम बंगाल में बांग्लादेश के रास्ते ब्राउन सुगर की बड़ी खेप भारत लायी गयी थी, जिसकी कोलकाता समेत राज्य के अलग-अलग जगहों पर सप्लाई होने वाली थी. हालांकि, उसके पहले ही उत्तर बंगाल फ्रंटियर के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने इसे नाकाम कर दिया और 97.31 लाख रुपये मूल्य के ब्राउन सुगर समेत महिला तस्कर को पकड़ने सफलता हासिल की. बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ को मुखबिरों से पता चला था कि उत्तर दिनाजपुर के इस्लामपुर में बांग्लादेश से ब्राउन सुगर की बड़ी खेप तस्करी कर लायी गयी है.

Also Read: West Bengal Breaking News LIVE : बर्थडे पार्टी गैंगरेप मामले में रिसॉर्ट के मैनेजर को किया गया तलब
संयुक्त रूप से चलाया गया अभियान

सूचना के आधार पर बीएसएफ के किशनगंज और रायगंज सेक्टर के जवानों ने इस्लामपुर थाने की पुलिस के साथ इलाके में संयुक्त रूप से अभियान चलाया. अभियान के दौरान एक मकान में छापेमारी कर एक महिला को गिरफ्तार किया गया. वहां से ब्राउन सुगर से भरा एक पैकेट बरामद किया गया, जिसका वजन करीब 735.25 ग्राम है. ब्राउन सुगर की कीमत करीब 97.31 लाख रुपये आंकी गयी है. आरोपी महिला के कब्जे से एक मोबाइल फोन व दो हजार रुपये भी जब्त किये गये हैं. आरोपी मालदा की निवासी है. उससे पूछताछ कर ड्रग्स तस्करी से जुड़े गिरोह के अन्य सदस्यों का पता लगाने की कोशिश जारी है.

प्रतिबंधित कफ सिरप भी जब्त

बीएसएफ ने दक्षिण दिनाजपुर स्थित भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास प्रतिबंधित कफ सिरप की तस्करी के दौरान दो युवकों को पकड़ा है. दोनों कफ सिरप बांग्लादेश में तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे. हालांकि, तस्करी के दौरान बीएसएफ रायगंज सेक्टर के 26वीं बटालियन के जवानों ने दोनों को पकड़ लिया. आरोपियों के कब्जे से दो बैग मिले, जिनमें प्रतिबंधित कफ सिरप की 200 बोतलें बरामद की गयीं, जिनकी कीमत करीब 1,14,290 रुपये आंकी गयी है. आरोपियों के नाम नंद सरकार (20) और हरि प्रसाद (32) बताये गये हैं. दोनों कुमारगंज थाना क्षेत्र के निवासी हैं. आरोपियों को कुमारगंज थाने के हवाले कर दिया गया है.

शराब की तस्करी के दौरान मां-बेटी भी पकड़ायीं

बीएसएफ ने उत्तर दिनाजपुर स्थित सीमावर्ती इलाके से शराब की तस्करी के दौरान एक महिला और उसकी बेटी को भी पकड़ा है. उत्तर बंगाल फ्रंटियर में किशनगंज सेक्टर के अंतर्गत बीएसएफ की एडहॉक एनबी-4 बटालियन के जवानों ने सीमा चौकी बिनंदपुर इलाके से आरोपी महिलाओं को पकड़ा. उनके कब्जे से शराब की पांच बोतलें बरामद की गयीं. आरोपी शराब की बोतलों की तस्करी बांग्लादेश में करने की कोशिश में थीं. दोनों को इस्लामपुर थाने के हवाले कर दिया गया है.

Also Read: West Bengal : अपर प्राइमरी उम्मीदवारों का नियुक्ति को लेकर प्रदर्शन जारी, पुलिस के साथ झड़प कई गिरफ्तार

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें