करिये बोर्ड परीक्षा की तैयारी ऑनलाइन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोलकाता: ऑनलाइन पद्धति के जरिये आइसीएसइ व आइएससी की बोर्ड की परीक्षा की तैयारियों के लिए अभिनव पोर्टल www.Teacher NI.comतेजी से अपना विस्तार कर रहा है.

पोर्टल के प्रबंध निदेशक धवल मेहता ने बताया कि इस पोर्टल के साथ 25 वरिष्ठ शिक्षक जुड़े हुए हैं. घर बैठे ही विद्यार्थी अपनी परीक्षा की तैयारियों के लिए इस पोर्टल के जरिये नोट्स, मॉक टेस्ट, काउंसिलिंग आदि का लाभ उठा सकते हैं. पोर्टल से बोर्ड की परीक्षा के लिए अलग-अलग विषयों के लिए मदद ली जा सकती है या फिर कुछ विषयों के पैकेज या सभी विषयों के लिए मदद ली जा सकती है.

सप्ताह में एक दिन विशेषज्ञ शिक्षक ऑनलाइन आकर विद्यार्थियों की शंकाओं का समाधान भी करते हैं. विद्यार्थियों को नोट्स के तहत विस्तृत जानकारी वाले नोट्स के अलावा चार्ट के आकार में नोट्स भी दिये जाते हैं. इसके जरिये एक झलक में विद्यार्थी किसी भी चैप्टर से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियों को पा सकते हैं. इस पोर्टल के साथ फिलहाल 750 विद्यार्थी जुड़े हुए हैं. श्री मेहता इस संबंध में स्कूलों के साथ भी गंठजोड़ कर रहे हैं.

कोलकाता के तकरीबन 10 स्कूलों के साथ उन्होंने इस संबंध में बातचीत की है. श्री मेहता ने बताया कि विभिन्न राज्यों की बोर्ड परीक्षा के लिए भी विशेष पोर्टल बनाने की तैयारियों में भी वह जुटे हुए हैं.

    Share Via :
    Published Date

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें