31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बंगाल में 14 एटीएम लूटने की हुई कोशिश, दो जगह हुए विफल, हैदराबादी गिरोह ने लूटे ATM

कोलकाता : महानगर समेत राज्यभर में सिलसिलेवार तरीके से एटीएम मशीन को गैस कटर से काटकर लाखों रुपये ले भागनेवाले गिरोह के एक सदस्य शेख कलाम को लालबाजार की टीम ने मंगलवार रात को धनबाद स्टेशन से गिरफ्तार किया था. बुधवार को धनबाद से महानगर लाकर उसे अदालत में पेश करने पर उसे 14 दिनों […]

कोलकाता : महानगर समेत राज्यभर में सिलसिलेवार तरीके से एटीएम मशीन को गैस कटर से काटकर लाखों रुपये ले भागनेवाले गिरोह के एक सदस्य शेख कलाम को लालबाजार की टीम ने मंगलवार रात को धनबाद स्टेशन से गिरफ्तार किया था. बुधवार को धनबाद से महानगर लाकर उसे अदालत में पेश करने पर उसे 14 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. पुलिस के मुताबिक, प्राथमिक पूछताछ में उसने बताया कि वह हावड़ा के पिलखाना रोड का रहनेवाला है.

उसके नाम पर हावड़ा पुलिस कमिश्नरेट में एक मामला दर्ज है. हैदराबाद के एक गैंग के साथ मिलकर उसने इन सभी वारदातों को अंजाम दिया था. इस गिरोह के बाकी सदस्य डकैती के रुपये लेकर दूसरे राज्यों में फरार हैं. इस वारदात में आसनसोल में रहनेवाले राजू व समसूद नामक उसके दो साथियों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. उससे लगातार पूछताछ कर रुपये बरामद करने की कोशिश की जा रही है. पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार कलाम ने बताया कि हैदराबाद व तेलंगाना के गिरोह को महानगर लाकर हावड़ा के होटल में वह रखता था और देर रात को उस गिरोह के साथ वारदात को अंजाम देने के लिए निकलता था. अब तक महानगर में हुई 14 एटीएम डकैती की वारदातों में से वह 13 वारदातों में शामिल था.

कैसे देता था वारदात को अंजाम
कोलकाता पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) देवाशीष बोराल ने बताया कि यह गिरोह गाड़ी लेकर महानगर की सड़कों पर रात को निकलता था. इसके बाद जिस एटीएम में सुरक्षागार्ड नहीं होते थे, यह गिरोह उन्हीं को निशाना बनाते थे. पहले एक युवक एटीएम के आसपास जाकर वहां की व्यवस्था को देखता और फिर गाड़ी में बैठे अन्य सदस्यों को इशारा करता था. इसके बाद अन्य गिरोह एटीएम में घुस कर सबसे पहले सीसीटीवी कैमरे का तार काट देते थे और गाड़ी में पहले से रखे गैस कटर व सिलेंडर की मदद से उस एटीएम मशीन को काटते थे.
पुलिस को कैसे मिली सफलता
देवाशीष बोराल ने बताया कि महानगर में सिंथी इलाके से 33 लाख रुपये एटीएम मशीन से निकाले जाने के बाद देशभर की पुलिस से संपर्क करने पर पता चला कि तेलंगाना में इसी तरह के एक मामले में वहां की पुलिस एक बदमाश को गिरफ्तार कर चुकी है, इसके अलावा कुछ अन्य बदमाशों की तलाश कर रही है. जिन बदमाशों की वहां की पुलिस तलाश कर रही है, उनकी तस्वीर वहां से मंगवाई गयी. इसमें महानगर के एटीएम के अंदर कैद हुई बदमाशों की तसवीर मैच हो गयी. इसके बाद जांच में कलाम तक पुलिस पहुंची. मंगलवार की शाम को उसके धनबाद में होने की जानकारी पुलिस को मिली. वहां की स्थानीय पुलिस की मदद से उसे मंगलवार रात को धनबाद स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया गया. इस गिरोह के बाकी सदस्यों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है.
14 में से दो एटीएम से नहीं निकाल पाये थे रुपये
पूछताछ में कलाम ने बताया कि तीन मई की रात को सिंथी थाना अंतर्गत सेवेन टेंक रोड व दमदम कैंटॉनमेंट के पास दो एटीएम से रुपये लूटने के बाद नागेरबाजार में तीसरे एटीएम से वह रुपये नहीं निकाल पाये थे. इसके बाद उत्तर 24 परगना के जगदल में गत 17 मई को एक एटीएम से रुपये नहीं निकाल सके थे. अब तक इस गिरोह ने कुल डेढ़ करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम एटीएम मशीनों से लूटी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें