1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. 7 million farmers of west bengal deprived of central plan governor appeals mamata banerjee to implement pm kisan yojna

70 लाख किसानों को केंद्र की योजना से बंगाल सरकार ने किया वंचित, राज्यपाल ने ममता से की यह अपील

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच कई मुद्दों पर हो चुका है विवाद.
राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच कई मुद्दों पर हो चुका है विवाद.
सोशल मीडिया

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य में प्रधानमंत्री किसान योजना लागू नहीं किये जाने पर राज्य सरकार की आलोचना की है. श्री धनखड़ ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री किसान योजना लागू नहीं किये जाने के कारण राज्य के 70 लाख किसान सात हजार करोड़ रुपये के लाभ से वंचित रह गये हैं.

एक के बाद एक कई ट्वीट करके राज्यपाल श्री धनखड़ ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों के हित के लिए प्रधानमंत्री किसान योजना शुरू की है. आमतौर पर हिंदी या अंग्रेजी में ट्वीट करने वाले राज्यपाल ने शुक्रवार को बांग्ला में ट्वीट किया है.

उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से आग्रह किया कि प्रधानमंत्री किसान योजना का लाभ उठायें, ताकि किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड के जरिये केंद्रीय योजना का लाभ मिल सके. श्री धनखड़ ने केंद्र सरकार द्वारा कामकाजी श्रमिकों और प्रवासी श्रमिकों के लिए दो माह का राशन नि:शुल्क दिये जाने की घोषणा का स्वागत किया है.

श्री धनखड़ ने कहा कि केंद्र सरकार ने न केवल किसानों बल्कि हॉकरों के लिए भी योजना की घोषणा की है. इससे वे लाभान्वित होंगे. राज्यपाल लगातार राज्य सरकार के फैसलों से जुड़ी खामियों की मुखर होकरआलोचना करते हैं. कई मुद्दे पर मुख्यमंत्री और राज्यपाल के बीच विवाद हो चुका है.

पश्चिम बंगाल सरकार प्रधानमंत्री किसान योजना और आयुषमान भारत योजना को राज्य में लागू नहीं कर रही है. भाजपा के नेता भी लगातार इन योजनाओं को लागू नहीं करने के लिए राज्य सरकार पर निशाना साधते रहे हैं. भाजपा नेता मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर राज्य के लोगों को केंद्रीय योजनाओं के लाभ से वंचित करने का आरोप लगाते रहते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें