1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. 4 bangladeshi arrested trying to enter india illegally shocking facts revealed in bsf inquiry smj

अवैध तरीके से भारत में प्रवेश करने की कोशिश करते 4 बांग्लादेशी गिरफ्तार, बीएसएफ की पूछताछ में सामने आये चौंकाने वाले तथ्य

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : अवैध तरीके से देश में प्रवेश करते 4 बांग्लादेशी युवकों को बीएसएफ ने किया गिरफ्तार.
Bengal news : अवैध तरीके से देश में प्रवेश करते 4 बांग्लादेशी युवकों को बीएसएफ ने किया गिरफ्तार.
प्रभात खबर.

Bengal news, Kolkata news : कोलकाता : अवैध तरीके से पहले बांग्लादेश (Bangladesh) से भारत (India) में आये कुछ लोगों ने अपना बसेरा इस देश में बना लिया. उसके बाद अपने रिश्तेदारों से मिलने बांग्लादेश भी गये. जब फिर अवैध तरीके से भारत में घुसने की कोशिश की, तो सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने सीमा चौकी डोबरपाड़ा से इनलोगों को गिरफ्तार किया है.

क्या है मामला

बीएसएफ के अनुसार, बुधवार की सुबह करीब 8.30 बजे सीमा चौकी डोबरपाड़ा में 158 वाहिनी के जवानों ने भारत- बांग्लादेश सीमा (India-Bangladesh border) के पास कुछ लोगों की संदिग्ध गतिविधि देखी. वे बांग्लादेश से भारतीय सीमा में घुस आये थे. बीएसएफ के जवानों ने उन्हें पकड़ लिया. गिरफ्तार बांग्लादेश निवासी अनिमेष सरकार (23 वर्ष), राजू विश्वास (19 वर्ष), सुब्रत बारूई (20 वर्ष) और शहादत पटोवरी (30 वर्ष) हैं. चारों बांग्लादेश के निवासी हैं. सरकार गोपालगंज जिला के खेजडांगा गांव का निवासी है, जबकि विश्वास रवतकहमार गांव, बारूई पिररबरी और पटोवरी नयनपुर गांव का रहने वाला बताया गया है.

अवैध तरीके से ही भारत में कर रहा है पढ़ाई

बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ में विश्वास ने बताया कि वह और उसके परिजन 10 साल पहले अवैध तरीके से बांग्लादेश से भारत में प्रवेश किया था. इसके बाद वे महाराष्ट्र के पुणे चले गये. युवक ने बताया कि वह वहां पुणे में पढ़ाई भी कर रहा है और 3 महीने पहले अपनी बहन से मिलने के लिए वापस अवैध तरीके से ही बांग्लादेश लौटा. वापस भारत आने के लिए उसने बांग्लादेश के बेनापोल थाना अंतर्गत रेजुअल मार्केट गांव में रहने वाले संजय नामक एक व्यक्ति से संपर्क किया और अवैध तरीके से सीमा पार करने के दौरान इस बार पकड़ लिया गया. यानी एक बात तो तय है कि अभी भी पकड़े गये घुसपैठी के परिजन अवैध तरीके से ही भारत में रह रहे होंगे. इसी तरह सरकार ने भी बीएसएफ को बताया कि वह अवैध तरीके से भारत में रह रहा था. उसने बताया कि उसकी बहन की शादी एक भारतीय से हुई है, जो नदिया जिले के हरिणघाटा इलाके का निवासी है. वर्ष 2013 में वह भारत आया था, तभी से यहीं रह रहा है. करीब 2 महीने पहले पिता की मृत्यु होने पर वह बांग्लादेश गया और वापस अवैध तरीके से भारत में घुसने के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया.

रोजगार के लिए की घुसपैठ, लेकिन हुआ गिरफ्तार

बीएसएफ के अनुसार, प्राथमिक पूछताछ में बारूई ने बताया कि उसने रोजगार के लिए भारत आने का फैसला लिया. बेनापोल के निवासी अमीर नामक एक व्यक्ति की मदद से उसने सीमा पार की, लेकिन आगे नहीं जा पाया.

पुलिस से साझा की गयी है जानकारी

साउथ बंगाल फ्रंटियर, बीएसएफ के द्वितीय कमान अधिकारी रवि रंजन ने बताया कि घुसपैठियों को गाइघाटा थाने के हवाले कर दिया गया है. प्राथमिक पूछताछ में आरोपियों ने जो बताया उसकी जानकारी पुलिस से साझा की गयी है. अब आगे की जांच पुलिस ही करेगी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें