1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. 3 arms dealer including couple of bihar arrested before bengal bypoll mtj

झारखंड के रास्ते बिहार से हथियारों का जखीरा लेकर बंगाल पहुंची महिला समेत तीन आर्म्स डीलर अरेस्ट

झारखंड के धनबाद से कोलकाता आ रही निजी बस को डानकुनी टोल प्लाजा के पास रोका. जांच के दौरान 40 अर्द्धनिर्मित हथियार बरामद हुए. एसटीएफ की टीम ने बस से तीन आर्म्स डीलर को गिरफ्तार किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बस से बरामद हुआ हथियारों का जखीरा
बस से बरामद हुआ हथियारों का जखीरा
Prabhat Khabar

कोलकाता/हुगली: झारखंड के रास्ते बिहार से हथियारों का जखीरा लेकर बंगाल पहुंची एक महिला समेत तीन आर्म्स डीलर को गिरफ्तार कर लिया गया है. तीनों को हुगली जिला के डानकुनी से पकड़ा गया. पश्चिम बंगाल पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने गुप्त जानकारी के आधार पर यह कार्रवाई की.

एसटीएफ ने बताया कि सोमवार तड़के झारखंड से कोलकाता आ रही एक निजी बस को डानकुनी टोल प्लाजा के पास रोका. जांच के दौरान अंदर से 40 अर्द्धनिर्मित हथियार बरामद हुए. एसटीएफ की टीम ने बस से तीन आर्म्स डीलर को गिरफ्तार किया. प्राथमिक जांच में पता चला है कि तीनों आरोपियों में से दो पति-पत्नी हैं.

तीनों मूलत: बिहार के मुंगेर के रहने वाले हैं. रविवार को ये लोग असलहों से भरे बैग के साथ धनबाद से कोलकाता आने वाली एक निजी बस में सवार हुए. एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक, एसटीएफ के सब इंस्पेक्टर अनिरुद्ध चटर्जी और डानकुनी थाना के आइसी तापस सिन्हा ने धनबाद से कोलकाता आ रही बस को डानकुनी टोल प्लाजा के पास रोका और तलाशी ली.

बंगाल में होनी थी असलहों की सप्लाई

अर्द्धनिर्मित असलहों को जोड़कर यहां कुछ लोगों को सप्लाई किया जाना था. ये लोग कौन हैं, इसका भी पुलिस पता लगाने में जुटी है. ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल में 30 अक्टूबर को 4 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. ये चार सीटें गोसाबा, खड़दह, दीनहाटा और शांतिपुर हैं.

दक्षिण 24 परगना के गोसाबा, उत्तर 24 परगना की खड़दह, कूचबिहार की दीनहाटा और नदिया जिला की शांतिपुर विधानसभा सीट पर 30 अक्टूबर को मतदान होगा. 2 नवंबर को इन सभी सीटों पर मतगणना करायी जायेगी. इन सीटों पर मार्च-अप्रैल में चुनाव हुए थे, लेकिन यहां के विधायकों की मौत की वजह से उपचुनाव कराये जा रहे हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें