1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. 15 tmc mps appointment with amit shah over alleged police brutality in tripura mtj

अमित शाह से मिलेंगे तृणमूल के 15 सांसद, दिल्ली में देंगे धरना, अभिषेक बनर्जी जायेंगे त्रिपुरा

ममता बनर्जी की पार्टी का आरोप है कि त्रिपुरा में तृणमूल कांग्रेस को कार्यक्रमों के आयोजन की अनुमति नहीं दी जा रही है. उसके नेताओं और कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अमित शाह से मिलेंगे तृणमूल के सांसद
अमित शाह से मिलेंगे तृणमूल के सांसद
Prabhat khabar

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) त्रिपुरा में अपने पैर जमाने में जुटी हुई है. इसलिए पार्टी की गतिविधियां तेज हो गयीं हैं. तृणमूल कांग्रेस के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ त्रिपुरा में सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्ताओं के साथ झड़प की खबरें आम हैं. तृणमूल का आरोप है कि त्रिपुरा में पुलिस एवं प्रशासन का दुरुपयोग हो रहा है.

ममता बनर्जी की पार्टी का आरोप है कि त्रिपुरा में तृणमूल कांग्रेस को कार्यक्रमों के आयोजन की अनुमति नहीं दी जा रही है. उसके नेताओं और कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है. पुलिस बर्बरता से उनसे पेश आ रही है. इसकी शिकायत करने के लिए तृणमूल कांग्रेस के 15 सांसद सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेगा.

अमित शाह से मुलाकात करने के लिए 15 TMC सांसदों का एक दल रविवार की रात को दिल्ली पहुंचेगा. तृणमूल सांसदों ने गृह मंत्री से मुलाकात का समय पहले ही ले लिया है. तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने कहा है कि सांसदों का प्रतिनिधिमंडल अमित शाह से मिलकर त्रिपुरा पुलिस की बर्बर कार्रवाई की शिकायत करेंगे. साथ ही ये सभी सांसद सोमवार की सुबह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में धरना भी देंगे.

तृणमूल कांग्रेस ने बताया है कि एक ओर पार्टी के सांसद दिल्ली में गृह मंत्री से मिलेंगे, धरना देंगे, तो दूसरी तरफ पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी अपने कार्यकर्ताओं के प्रति समर्थन जताने के लिए त्रिपुरा जा रहे हैं. पार्टी ने कहा है कि त्रिपुरा में बीजेपी के गुंडे टीएमसी कार्यकर्ताओं पर बर्बर हमले कर रहे हैं. अभिषेक बनर्जी अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ खड़े हैं.

तृणमूल कांग्रेस ने कहा है कि बीजेपी के अहंकारी और निरंकुश शासन के खिलाफ संघर्ष के लिए हमारी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता खून का आखिरी कतरा तक बहा देंगे. हमारे राष्ट्रीय महासचिव सोमवार की सुबह त्रिपुरा जायेंगे. उन कार्यकर्ताओं से मिलेंगे, जिस पर बीजेपी के गुंडों ने हमला किया है. पार्टी ने दावा किया है कि अभिषेक बनर्जी को त्रिपुरा जाने से रविवार को रोक दिया गया.

पार्टी ने कहा कि उनके विमान को लैंड करने की अनुमति नहीं दी जायेगी. तृणमूल कांग्रेस ने जोर देकर कहा कि त्रिपुरा में तानाशाह सरकार चल रही है. हम इसके खिलाफ पूरी ताकत के साथ लड़ेंगे और इस सरकार के अत्याचार से लोगों को मुक्ति दिलायेंगे.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें