28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राशन कार्ड को डिजिटल बनाने की समय सीमा बढ़ी

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में राशन कार्ड के डिजिटलाइजेशन का काम तेजी से चल रहा है. कई जिलों में यह काम पूरा भी हो गया है. खाद्य विभाग ने महानगर में इस काम की जिम्मेदारी कोलकाता नगर निगम को सौंपी है. पर, निगमकर्मी इस प्रक्रिया को तय समय सीमा पर करने में सफल नहीं हो पाये […]

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में राशन कार्ड के डिजिटलाइजेशन का काम तेजी से चल रहा है. कई जिलों में यह काम पूरा भी हो गया है. खाद्य विभाग ने महानगर में इस काम की जिम्मेदारी कोलकाता नगर निगम को सौंपी है. पर, निगमकर्मी इस प्रक्रिया को तय समय सीमा पर करने में सफल नहीं हो पाये हैं.

शहर में राशन कार्ड के डिजिटलाइजेशन के प्रथम व द्वितीय चरण का काम पूरा हो चुका है. तीसरे चरण के तहत बोरो तीन, छह , सात, दस, ग्यारह व पंद्रह में आठ अगस्त तक इस काम को पूरा करना था. पर, नगर निगम इस डेडलाइन को पूरा करने में सफल नहीं हो पाया है.

इसलिए अब समय सीमा में थोड़ा इजाफा करने का फैसला लिया गया है. निगम के संयुक्त आयुक्त श्रष्टीधर सातरा ने बताया कि बोरो 15 में राशन कार्ड के डिजिटलाइजेशन का काम पूरा करने की अंतिम तारीख 20 अगस्त निर्धारित की गयी है, जबकि बाकी बचे तीन, छह, सात, दस व ग्यारह नंबर बोरो में इस काम को 23 अगस्त तक पूरा किये जाने का लक्ष्य तय किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें