भटक कर बिहार से दो बच्चे पहुंचे मालदा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मालदा: ओल्ड मालदा थाने के साहापुर गांव में सोमवार को दो बच्चों को इधर-उधर भटकते देख गांववालों ने एक स्वयंसेवी संस्था की मदद से उन्हें पुलिस के हाथों सौंप दिया. दोनों बच्चे बिहार के हैं. नाम बिहारी कुमार (सात) व शिव कुमार (आठ) है. ये बच्चे सिर्फ इतना कह पा रहे हैं कि वे बिहार के समस्तीपुर इलाके के रहनेवाले हैं.

शनिवार रात को दोनों ट्रेन में चढ़ कर मालदा टाउन स्टेशन पहुंचे. रविवार सुबह दोनों साहापुर ग्राम पंचायत के कादेरपुर गांव में घुमने लगे. स्थानीय ग्रामीण साधन घोष ने बताया कि दोनों बच्चे गांव के सड़कों पर घुम रहे थे. उन्हें भूख भी लगी हुई थी. इसलिए वे रो भी रहे थे. साधन घोष ने बच्चों को दुकान से रोटी, दूध व केला खरीद कर खिलाया. बाद में बच्चों को स्थानीय एक क्लब में बिठा कर पुलिस को सूचित किया. स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस को खबर दिये जाने के बाद 36 घंटा बीत गये, लेकिन पुलिस गांव में नहीं पहुंची.

रविवार रात को बच्चों को कादेरपुर सार्वजनिन पूजा पंडाल के क्लब घर में रखने की व्यवस्था की गयी थी. सोमवार सुबह तक पुलिस नहीं आने के कारण स्थानीय लोग इन बच्चों को लेकर साहापुर ग्राम पंचायत के पूर्व प्रधान सनातन दास के पास पहुंचे. सनातन दास ने बताया कि स्थानीय एक स्वयंसेवी संगठन की मदद से बच्चों को ओल्ड मालदा थाना के पुलिस के पास सौंप दिया गया. पुलिस अधीक्षक प्रसुन बनर्जी ने बताया कि खबर मिलते ही पुलिस साहापुर गांव में पहुंची व बच्चों को अपने कब्जे में कर लिया. ये बच्चे कैसे मालदा पहुंचे, इसकी जांच की जा रही है. बच्चों के माता-पिता तक खबर पहुंचाने के लिए बिहार पुलिस के साथ संपर्क किया जा रहा है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें