नौकरी दिलानेवाला फर्जी पुलिसवाला गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोलकाता: खुद को कोलकाता पुलिस का सब इंस्पेक्टर बता कर कोलकाता पुलिस में नौकरी दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति से छह लाख रुपये मांगने के आरोप में तिलजला थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार आरोपी का नाम सैयद मोहम्मद आरशी (23) है. वह बेनियापुकुर इलाके के राय चरण घोष लेन का रहने वाला है. गत शनिवार रात को तिलजला इलाके के 42 नंबर बस स्टैंड के पास से उसे गिरफ्तार किया गया. उसके खिलाफ आशीष दास नामक एक युवक ने शिकायत दर्ज करायी थी. गिरफ्तार आरोपी के पास से पुलिस को कोलकाता पुलिस लिखा हुआ एक बुलेट, कोलकाता पुलिस की टोपी और बैच भी मिला है. गिरफ्तार आरोपी को रविवार को अलीपुर कोर्ट की विशेष अदालत में पेश किया गया. जहां सुनवाई के दौरान उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

कैसे करता था ठगी : पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरशी कोलकाता पुलिस का नकली वर्दी पहन कर इलाके में घुमा करता था. इलाके के सभी लोगों को वह खुद को कोलकाता पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) का सब इंस्पेक्टर बताया था. जिसके कारण आस-पास के इलाके के लोग भी उस पर काफी भरोसा करते थे. इसी भरोसे के कारण राय चरण घोष लेन के पास के इलाके के रहने वाले व्यक्ति आशीष घोष ने उसके संपर्क किया था. अपने पत्नी के भाई सौमेन बोस को कोलकाता पुलिस में नौकरी दिलाने की आशीष ने आरशी से बात कही थी. जिस पर उसने छह लाख रुपये मांगे थे और जिसके पहले प्रोसेसिंग फीस के रूप में आरशी ने उसने चार हजार रुपये भी ले लिया था.

शक होने पर पुलिस को दी सूचना : आशीष घोष ने बताया कि चार हजार रुपये देने के बाद आरशी की बातों पर उन्हें शक हुआ. जिसके बाद उसने इसकी शिकायत तिलजला थाने में दर्ज करायी. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी सब इंस्पेक्टर को दबोचने के लिए जाल बिछाया. किस्त के बाकी रकम को देने के लिए उसे बागुईहाटी के 42 नंबर बस स्टैंड में बुलाया गया. जहां आरशी को कोलकाता पुलिस की वर्दी में देख कर तिलजला थाने के अधिकारियों ने उसे दबोच लिया. इसके बाद उससे पूछताछ की तो उसने खुद को पहले एसटीएफ का सब इंस्पेक्टर बताया. लेकिन इस नाम का कोई पुलिस वाला उस विभाग में नहीं होने की जानकारी मिली. इसके बाद उसने खुद की पोस्टिंग आइबी में होने की जानकारी दी, लेकिन वहां भी ऐसा कोई सब इंस्पेक्टर नहीं होने का खुलासा हुआ. इसके बाद आरशी को गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी के पास से पुलिस ने कोलकाता पुलिस लिखा हुआ एक बाइक, नकली पोशाक व बैच जब्त किया है. पुलिस के मुताबिक प्राथमिक पूछताछ में उसने बताया कि खुद को पुलिस वाला बताकर इलाके में इसी तरह वह लोगों से रुपये वसूली करता था. गिरफ्तार आरोपी के पास से पुलिस पूछताछ कर अन्य मामलों से जुड़े होने को लेकर पूछताछ कर रही है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें