पश्चिम बंगाल स्टेट यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में कुलाधिपति के तौर पर अध्यक्षता करूंगा : राज्यपाल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोलकाता : राज्य के दो शीर्ष विश्वविद्यालयों के वार्षिक दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने से रोके जाने के बाद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रविवार को कहा कि वह पश्चिम बंगाल राज्य विश्वविद्यालय (डब्ल्यूबीएसयू) के स्नातक समारोह की अध्यक्षता करेंगे. धनखड़ राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति हैं.

उन्होंने कहा कि इस अवसर पर वह कुलपति और संकाय सदस्यों के साथ डब्ल्यूबीएसयू के प्रदर्शन में सुधार के तरीके पर चर्चा करेंगे. धनखड़ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘25 फरवरी, 2020 को पश्चिम बंगाल राज्य विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में कुलाधिपति के तौर पर अध्यक्षता करूंगा. 2008 में विश्वविद्यालय के शुरू होने के बाद से पहली बार यहां दीक्षांत समारोह हो रहा है. इस अवसर का इस्तेमाल कुलपति और विश्वविद्यालय के संकाय सदस्यों से चर्चा के लिए करूंगा कि कैसे विश्वविद्यालय में सुधार किया जा सकता है.’

हाल में राज्यपाल ने जादवपुर विश्वविद्यालय और कलकत्ता विश्वविद्यालय के वार्षिक दीक्षांत समारोह में छात्रों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के बड़े विरोध का सामना किया है, जिसके कारण उन्हें कार्यक्रम स्थल से जाना पड़ा. कूचबिहार पंचानन बर्मा विश्वविद्यालय के वार्षिक समारोह में आमंत्रित नहीं किये जाने पर पिछले सप्ताह उन्होंने नाराजगी जतायी थी.

धनखड़ ने इसके लिए कूचबिहार विश्वविद्यालय के कुलपति देबकुमार मुखोपाध्याय को ‘कारण बताओ’ नोटिस जारी किया है और पूछा है कि नियमों के अनुपालन में विफल रहने के कारण उन्हें पद से क्यों नहीं हटाया जाना चाहिए.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें