शहर को साफ रखने की जिम्मेवारी हम सब की

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

हावड़ा : शनिवार सुबह शरत सदन में नगर निगम की ओर से क्लीन हावड़ा, ग्रीन हावड़ा योजना के अंतर्गत सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट को लेकर एक सेमिनार का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए मंत्री अरूप राय ने कहा कि पूरे शहर को वैट मुक्त करना होगा, तभी ये शहर बाकी शहरों की तरह सुंदर बनेगा. श्री राय ने कहा कि शहर को साफ-सुथरा रखने के लिए कुछ कारगर कदम उठाये गये हैं.

सड़क किनारे बने वैट को हमेशा के लिए हटा दिया जायेगा. उन्होंने शहरवासियों से अपील की कि वे भी अपने घर का कचरा सड़क किनारे नहीं फेंके. इस मौके पर उपस्थित खेल राज्य मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला ने कहा कि सिर्फ कहने से कुछ नहीं होगा. शहर हम सभी का है.
इसे साफ रखने की जिम्मेवारी सभी को उठानी होगी. उन्होंने लोगों से गुजारिश की कि वे सप्ताह में दो दिन बाइक व कार न चलायें. इससे काफी हद तक प्रदूषण कम होगा. इस दौरान क्रेडाई (हावड़ा- हुगली) और हावड़ा नगर निगम की ओर से दो दिवसीय (22 व 23 फरवरी) शरत सदन परिसर में एक रियल्टी प्रदर्शनी सह कार्निवल ब्यूटीफूल होम्स का आयोजन किया गया है.
मंत्री श्री अरुप राय ने कार्निवल का दीप जला कर उद्घाटन किया. इस प्रदर्शनी में फूड ज़ोन, किड्स ज़ोन है. इस मौके पर निगम आयुक्त बिजिन कृष्णा, क्रेडाइ के चेयरमैन राम रतन चौधरी, उपाध्यक्ष राज कृष्ण जायसवाल, अध्यक्ष तमाल घोषाल, सचिव सत्येन सांघवी, संयोजक आलोक अग्रवाल, प्रभात सिंह उपस्थित थे.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें