भाजपा निकाय चुनाव के लिए तैयार, नियम नहीं मानने पर जा सकते हैं अदालत : दिलीप

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

भाजपा में शामिल हुए मुकुल के साले सृजन राय व आसनसोल के नेता कृष्णेंदु मुखर्जी

कोलकाता : प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने साफ कहा कि भाजपा निकाय चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है, लेकिन यदि राज्य चुनाव आयोग नियमों का पालन नहीं करता है, तो उनके पास राज्य चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ अदालत में जाने का विकल्प खुला हुआ है. श्री घोष ने शुक्रवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं.
इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो भी उपस्थित थे. इस दौरान तृणमूल व माकपा से बड़ी संख्या में उनके समर्थक भाजपा में शामिल हुए. इनमें आसनसोल के तृणमूल कांग्रेस के विवादित नेता कृष्णेंदु मुखर्जी व भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय के साले सृजन राय भी भाजपा में शामिल हो गये. इन दोनों नेताओं के खिलाफ राज्य के ‍विभिन्न थानों कई मामले दर्ज हैं. भ्रष्टाचार के आरोप के तहत सृजन राय की गिरफ्तारी भी हो चुकी है.
श्री घोष ने संवाददाता सम्मेलन में खुद स्वीकार किया कि श्री मुखर्जी आसनसोल के विवादित नेता हैं तथा इनके खिलाफ कई मामले भी हैं.
दूसरी ओर, श्री राय ने निकाय चुनाव पर टिप्पणी करते हुए कहा कि राज्य चुनाव आयोग चुनाव के लिए अभी पूरी तरह से तैयार नहीं है.
तृणमूल कांग्रेस धार्मिक कार्यक्रमों का बहाना बना कर चुनाव की तिथि पीछे करना चाह रही है, लेकिन धार्मिक समारोह कभी भी चुनाव आयोजित कराने में बाधा नहीं बन सकती है. मूलत: परीक्षा ही है. परीक्षा से बड़ी संख्या में राज्य के छात्र-छात्राओं को हित जुड़ा हुआ है. उनकी सुविधाएं और असुविधाएं जुड़ी हुई हैं. परीक्षा में कोई बाधा नहीं पैदा हो. इस कारण ही वे लोग चुनाव की तारीख पीछे करना चाहते हैं.
उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में जो राजनीति कर रहे हैं, वे हिंसा और भ्रष्टाचार की राजनीति कर रहे हैं. उस राजनीति से भयभीत होकर लोग भाजपा में शामिल हो रहे हैं, जो परिवर्तन चाह रहे हैं, वे भाजपा में शामिल हो रहे हैं. 21 जुलाई के कार्यक्रम के मंच से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा बैलेट से वोट करने की मांग करने पर कहा कि वोट इवीएम से हो या बैलेट पेपर से, भाजपा की जीतेगी. उन्होंने कहा कि यदि निकाय चुनाव एक दिन हो, तो भी भाजपा इसके लिए तैयार है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें