पहले खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की मेजबानी करेगा केआइआइटी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोलकाता : केआइआइटी की ओर से पहले खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की मेजबानी की जायेगी. यह 21 फरवरी से शुरू हो चुका है. ओड़िशा के भुवनेश्वर में युवा माले और खेल मंत्रालय का यह अपनी तरह का सबसे बड़ा खेल आयोजन होगा. ओड़िशा सरकार और ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस आयोजन की सफलता के लिए सभी किस्म का सहयोग मुहैया कराया है.

केआइआइटी व केआइएसएस के संस्थापक डॉ अच्युत सामंत ने कहा कि ऐसे आयोजन की मेजबानी करना गौरवपूर्ण है. भारतीय खेल जगत में ओड़िशा इतिहास की रचना करेगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की ओर से खेलों को सर्वदा बढ़ावा दिया जाता है. लिहाजा विश्वविद्यालय के विद्यार्थी अब खेलों में अधिक रुचि ले रहे हैं. गौरतलब है कि केआइआइटी की ओर से सफलतापूर्वक कई राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय खेल आयोजित किये जाते रहे हैं. खेलो इंडिया गेम्स में 17 अलग-अलग प्रतियोगिताएं होंगी.

यह 21 फरवरी से एक मार्च तक चलेगा. दो इवेंट कलिंगा स्टेडियम में, दो अन्य जेएनएल इंडोर स्टेडियम में आयोजित होंगे. उद्घाटन समारोह जेएनएल इंडोर स्टेडियम, कटक में आयोजित होगा. इस आयोजन के लिए केआइआइटी की ओर से आसपास के इलाकों में सौंदर्यीकरण किया गया है. केआइआइटी के 100 प्रतियोगी भी इसमें हिस्सा लेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें