26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राज्य में सभी 57 सुधारगृहों में बनाये जायेंगे रेडियो स्टेशन

कोलकाता : जेल के कैदियों के जीने के हालात बेहतर करने की मुहिम के तहत राज्य सरकार ने सभी 57 सुधार गृहों में रेडियो स्टेशन की स्थापना करने का फैसला किया है. सुधार गृह विभाग के सूत्रों के अनुसार हाल में दमदम केंद्रीय सुधार गृह में इस संबंध में शुरू की गयी प्रायोगिक परियोजना की […]

कोलकाता : जेल के कैदियों के जीने के हालात बेहतर करने की मुहिम के तहत राज्य सरकार ने सभी 57 सुधार गृहों में रेडियो स्टेशन की स्थापना करने का फैसला किया है. सुधार गृह विभाग के सूत्रों के अनुसार हाल में दमदम केंद्रीय सुधार गृह में इस संबंध में शुरू की गयी प्रायोगिक परियोजना की सफलता के बाद यह फैसला लिया गया.

राज्य सुधार गृह मंत्री उज्ज्वल विश्वास ने कहा कि दम दम केंद्रीय कारागार में इस परियोजना को बड़ी सफलता मिली है. इसलिए यह फैसला किया गया है कि इस परियोजना को राज्य की अन्य जेलों में चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जायेगा. परियोजना के बारे में विस्तार से बताते हुए श्री विश्वास ने कहा कि जेल विभाग एक एनजीओ की मदद से रेडियो जॉकी के तौर पर काम करने के लिए कैदियों की मदद कर रहा है.

उन्होंने कहा कि जेल परिसर में संगीत उपकरणों के साथ एक कमरा उपलब्ध कराया गया है. रेडियो जॉकी कैदियों की कोठरी और उनके काम करने के स्थान के बाहर रखे लाउडस्पीकरों के जरिये गाने बजायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें