34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

…अब कैदियों की कानों में गूंजेंगे गाने, पश्‍चिम बंगाल की जेल में होगी ये व्यवस्था

कोलकाता : अब जेल में बंद कैदियों की कानों में भी गूंजेंगे बॉलीवुड के गाने…जी हां, आपने सही सुना. जेल के कैदियों के जीने के हालात बेहतर सुनिश्चित करने की मुहिम के तहत बंगाल सरकार ने सभी 57 सुधार गृहों में रेडियो स्टेशन की स्थापना करने का फैसला किया है. सुधार गृह विभाग के सूत्रों […]

कोलकाता : अब जेल में बंद कैदियों की कानों में भी गूंजेंगे बॉलीवुड के गाने…जी हां, आपने सही सुना. जेल के कैदियों के जीने के हालात बेहतर सुनिश्चित करने की मुहिम के तहत बंगाल सरकार ने सभी 57 सुधार गृहों में रेडियो स्टेशन की स्थापना करने का फैसला किया है.

सुधार गृह विभाग के सूत्रों के अनुसार हाल में दम दम केन्द्रीय सुधार गृह में इस संबंध में शुरू की गयी प्रायोगिक परियोजना की सफलता के बाद यह फैसला लिया गया.

राज्य सुधार गृह मंत्री उज्ज्वल बिस्वास ने कहा कि दम दम केंद्रीय कारागार में इस परियोजना को बड़ी सफलता मिली है. इसलिए यह फैसला किया गया है कि इस परियोजना को पश्‍चिम बंगाल की अन्य जेलों में चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जाएगा.

परियोजना के बारे में विस्तार से बताते हुए बिस्वास ने कहा कि जेल विभाग एक एनजीओ की मदद से रेडियो जॉकी के तौर पर काम करने के लिए कैदियों की मदद कर रहा है. उन्होंने कहा कि जेल परिसर में संगीत उपकरणों के साथ एक कमरा उपलब्ध कराया गया है. रेडियो जॉकी कैदियों की कोठरी और उनके काम करने के स्थान के बाहर रखे लाउडस्पीकरों के जरिये गाने बजाएंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें