तीसरे दिन भूगोल का पेपर वायरल होने की फैली अफवाह

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोलकाता : पश्चिम बंगाल बोर्ड की दसवीं कक्षा की भूगोल की परीक्षा गुरुवार को शुरू होने के कुछ ही देर बाद 2020 लिखा पिछले साल का इसी विषय का प्रश्नपत्र ह्वाट्सएप पर वायरल होने के बाद परीक्षार्थी भूगोल की परीक्षा को लेकर असमंजस की स्थिति में हैं. हालांकि इसी बीच पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा परिषद के अधिकारियों ने वायरल पेपर को पिछले वर्ष का होने की जानकारी दी. पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा परिषद के अधिकारियों ने दावा किया कि ऐसा लोगों को भ्रमित करने के लिए किया गया है.

पिछले साल के भूगोल के प्रश्नपत्र के साथ छेड़-छाड़ कर इसके चार पृष्ठ एप पर वायरल हो गये जिसके बाद छात्रों और उनके माता-पिता के बीच भ्रम पैदा हो गया. बोर्ड के अधिकारियों ने बताया हमने तस्वीर के विषय सामाग्री की जांच की. प्रश्न पत्र पिछले साल का है. लोगों को भ्रमित करने के लिए इस पर जानबूझ कर 2020 अंकित किया गया है.

अधिकारियों ने बताया कि परीक्षा रद्द करने का कोई सवाल ही नहीं उठता है. बोर्ड के अध्यक्ष कल्याणमय गांगुली ने बताया कि साजिशकर्ता का पता लगाने के लिए कठोर प्रशासनिक कार्रवाई की जा रही है और यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि परीक्षा में कोई व्यवधान नहीं हो.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें