परीक्षा के दौरान मोबाइल के साथ पकड़े गये 18 परीक्षार्थी, होगी कड़ी कार्रवाई

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोलकाता : राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल फोन ले जानेवालों को चेतावनी देते हुए कहा कि परीक्षा केंद्र पर मोबाइल ले जानेवालों की खैर नहीं हैं. उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी. उन्हें छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने नहीं दिया जायेगा.

श्री चटर्जी ने गुरुवार की शाम को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा : अभी तक 18 परीक्षार्थियों को मोबाइल के साथ पकड़ा गया है. उन्हें नियम के अनुसार कठोर सजा दी जायेगी. साइबर क्राइम के प्रावधानों अनुसार उन्हें सजा दी जायेगी. केवल एक वर्ष के लिए ही निष्कासन नहीं होगा, वरन कठोर सजा दी जायेगी.

उन्होंने कहा कि यह देखा जा रहा है कि पश्चिम बर्दवान, पश्चिम मेदिनीपुर व कुछ इलाकों में परीक्षार्थी के बदले दूसरे लोग परीक्षा देते पकड़े गये गये हैं. ऐसे 18 परीक्षार्थियों की सूची मिली है. चूंकि इसकी जांच चल रही है.
उन्होंने कहा कि 18 परीक्षार्थियों को मोबाइल के साथ पकड़ा गया है. देखा गया है कि एक नंबर से प्रश्न पत्र वाट्सऐप पर भेजे गये हैं. सरकार किसी तरह की शिथिलता नहीं दिखायेगी. परीक्षार्थियों के जीवन को लेकर जो खिलवाड़ कर रहे हैं. उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी.
उन्होंने कहा कि परीक्षार्थियों को कोई असुविधा नहीं हो. इसकी सरकार व्यवस्था कर रही है. परीक्षार्थी विभ्रांत नहीं हो.
उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर पिछले वर्ष के भूगोल के प्रश्न वायरल हो गये. इसकी जांच कर रही हैं. दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि जो भी मामले सामने आये हैं. वे सभी एक्सटर्नल कंडीडेट के हैं. इनमें ज्यादातर मालदा के हैं.
पश्चिम बर्दवान परीक्षार्थी रोहित मिश्र को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग योजना के तहत राज्य के छात्र-छात्राओं की परीक्षा शांति से नहीं हो, उसको बाधित करने की साजिश कर रहे हैं.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें