बैंकों के लॉकर से गायब हो रहे गहने

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

आरोपियों को ढूंढ़ने में पुलिस व बैंक अधिकारी फेल

पहले हेयर स्ट्रीट फिर चितपुर, अब गरियाहाट थाने में दर्ज हुई शिकायत
लालबाजार के एंटी बैंक फ्रॉड विभाग की टीम ने शुरू की मामले की जांच
तीनों मामले में अब तक नहीं हुई है किसी की गिरफ्तारी
कोलकाता : महानगर के विभिन्न बैंकों के अंदर लॉकरों में रखे हुए ग्राहकों के गहने गायब हो जा रहे हैं. हैरानी की बात तो यह है कि बैंक के अंदर कड़ी सुरक्षा के बीच इस तरह की वारदात को अंजाम दिया जा रहा है. गत एक महीने में महानगर के तीन अलग थानाक्षेत्र में इस तरह की घटना हो चुकी है. सबसे पहले मध्य कोलकाता के हेयर स्ट्रीट थाना क्षेत्र में यह मामला दर्ज किया गया था.
यहां एक ग्राहक के बैंक के लॉकर से 10 लाख रुपये कीमत के गहने व रुपये गायब हो गये. दूसरा मामला उत्तर कोलकाता के चितपुर थाना क्षेत्र में पाया गया. इस मामले में लॉकर में रखे गये 40 लाख रुपये कीमत के एक किलो 64 ग्राम सोने के गहने गायब हो गये. तीसरा मामला अब दक्षिण कोलकाता के गरियाहाट थाने में दर्ज हुआ. पीड़ित भीम चंद्र माइति ने इसकी शिकायत गरियाहाट थाने में दर्ज करायी है.
शिकायत में उन्होंने पुलिस को बताया कि गत वर्ष मई महीने में एक प्राइवेट बैंक में 300 ग्राम सोना लॉकर में रख कर अपनी पत्नी रेवा माइति के साथ विदेश में बेटे के पास गये थे. सभी जेवरात एक स्टील के छोटे बक्से में रखे थे. इस वर्ष फरवरी महीने में लौट कर बैंक से गहने निकालने गये तो बक्से के अंदर से गहना गायब था. बैंक प्रबंधन से पूछताछ करने पर वे भी कोई सही जवाब नहीं दे सके.
इसके बाद बाध्य होकर उन्हें गरियाहाट थाने में इसकी शिकायत दर्ज करानी पड़ी. पुलिस आरोपियों को पकड़ने की कोशिश कर रही है.इस मामले में कोलकाता पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी बताते हैं कि एंटी बैंक फ्रॉड सेक्शन मामले की जांच में जुटी है. बैंकों से सीसीटीवी फुटेज को जब्त किया गया है, जो अधिकारी लॉकर की सुरक्षा की जिम्मेदारी में हैं, उनसे पूछताछ हो रही है. जल्द इन मामलों से जुड़े आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें