श्री कच्छी जैन भवन में शुरू हुआ इलेक्ट्रा-2020

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

अगले दो दिनों तक और चलेगा यह मेला

माॅडर्न टेक्नोलॉजी से युक्त गुड्स देखने को मिल रहे मेले में
कोलकाता : कलकत्ता इलेक्ट्रिक डीलर एसोसिएशन (सीडा) की ओर से आयोजित इलेक्ट्रा-2020 (इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स ट्रेड फेयर) का उद्घाटन गुरुवार को इलेक्ट्रिक व्यवसाय से जुड़े अनेकों गणमान्य लोग व प्रतिष्ठित व्यवसायियों की उपस्थिति में हुआ.
अगले दो दिन तक और चलने वाले इस ट्रेड फेयर के उद्घाटन मौके पर सीडब्ल्यूबीटीए के अध्यक्ष सुशील पोद्दार ने कहा कि इस तरह के फेयर से क्रेता- विक्रेता के साथ निर्माताओं के काम को नजदीक से देखने-समझने का एक अवसर प्राप्त होता है. यह एक सुंदर पहल है. श्री पोद्दार ने कहा- एक ही छत के नीचे विभिन्न प्रकार के बिजली के सामान- उनकी विशेषता-गुणवत्ता को देखने और समझने का यह मौका सचमुच खास है.
श्री पोद्दार ने कहा कि वर्तमान समय की जरुरतों के अनुसार अन्य उत्पादों की तरह ही इलेक्ट्रिक के सामान भी नयी तकनीक के साथ बनाये जा रहे हैं. ये ज्यादा कारगर होने के साथ सस्ते और टिकाउ भी हैं. समारोह का उद्घाटन सीएआईटी के अध्यक्ष कमल जैन, सीटा के अध्यक्ष लक्ष्मी नारायण मूंधड़ा, सीएमडीईए के अध्यक्ष सुनील कुमार सिंघी व श्री पोद्दार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया.
ट्रेड फेयर कमिटी के चेयरमैन उमाकांत अग्रवाल (बंटी) ने बताया कि तीन दिवसीय मेले के पहले दिन ही काफी संख्या में व्यवसायियों ने इसमें उपस्थिति दर्ज करायी. बांग्लादेश के व्यवसायियों ने भी इस फेयर में हिस्सा लिया. श्री अग्रवाल ने बताया कि इस वर्ष कई बड़ी-बड़ी कंपनियां भी अपने उत्पादों के साथ इस मेले में भाग ले रही हैं. इसका समुचित लाभ क्रेता व विक्रेता को मिल रहा है.
उन्होंने बताया कि हमलोगों का एकमात्र उद्देश्य है कि स्टाल लगानेवालों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके और उनके स्टाॅल पर लगाये गये उत्पादों की अधिक से अधिक बिक्री हो सके. सीडा के अध्यक्ष चंद्रेश मेघानी ने अतिथियों का स्वागत किया. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को रेलवे एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारीगण भी मेले में आयेंगे.
उपाध्यक्ष आनंद प्रकाश चांदगोठिया, सचिव संदीप चतुर्वेदी, कोषाध्यक्ष भंवरलाल वैद्य ने उपस्थित अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया. सत्यप्रकाश साव, दीप्ति मोदी, हरेंद्र मिश्रा, आलोक सिंह, संजय कुमार सिंघी, मिनेश ठक्करार, डाॅ मुकेश सिन्हा, मनीष चतुर्वेदी, गोपाल राठी, गोपाल दे व अन्य इस अवसर पर थे. स्वागत समारोह का संचालन संजय कुमार सिंघी ने किया.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें