बंगाल प्रदेश भाजपा ने चुनाव आयोग से निकाय चुनाव की तिथि बढ़ाने की मांग की

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोलकाता : भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय के नेतृत्व में प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार व शिशिर बाजौरिया का एक प्रतिनिधिमंडल राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात कर निकाय चुनाव की तिथि बढ़ाने की मांग की.

राज्य सरकार ने अप्रैल के माध्यम में निकाय चुनाव कराने के संकेत दिये हैं. राज्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात के बाद श्री राय ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि अप्रैल के मध्य में होने वाले नगरपालिका चुनावों होने की संभावना है.

फिलहाल राज्य में माध्यमिक परीक्षा चल रही है. राज्य माध्यमिक बोर्ड परीक्षा 18 फरवरी को शुरू हुई है तथा 27 फरवरी को समाप्त होगी. उच्च माध्यमिक परीक्षा 12 मार्च से 27 मार्च के बीच आयोजित की जायेगी. बोर्ड परीक्षाओं के कारण लाउडस्पीकर के उपयोग पर प्रतिबंध लागू है. राज्य सरकार और राज्य चुनाव आयोग के सूत्रों के अनुसार निकाय चुनाव 15 से 26 अप्रैल को होने की संभावना है.

राज्य में 107 नगरपालिका और कोलकाता नगर निगम (केएमसी) व हावड़ा नगर निगम के चुनाव प्रस्तावित हैं. 2021 विधानसभा चुनाव से पहले ये चुनाव मिनी विधानसभा चुनाव माने जा रहे हैं.

श्री राय ने कहा : भाजपा निकाय चुनावों का सामना करने के लिए तैयार है, लेकिन चुनाव प्रचार का समय कहां है? हमें चुनाव के लिए मात्र 10-12 दिन मिलेंगे. यह राज्य सरकार की एक चाल है, ताकि भाजपा को चुनाव प्रचार के लिए पर्याप्त समय नहीं मिले.

उन्होंने कहा कि राज्य चुनाव आयोग से मांग की कि चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद चुनाव आयोग नियमों का सख्ती से पालन करें. उन्होंने कहा कि सरकार इवीएम की जगह मतदान मतदाता पत्र से कराना चाहती है, लेकिन कई राज्यों में इवीएम से चुनाव हुए हैं, लेकिन कहीं भी गड़बड़ी की सूचना नहीं है.

दूसरी ओर राज्य के बिजली मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने कहा कि पूरे राज्य को पता है कि केएमसी और नगर निगम के चुनाव अप्रैल में होते हैं. भाजपा अभी तक क्या कर रही थी. क्या वह सो रही थी. वास्तव में चुनाव में उनकी पराजय सुनिश्चित है. इस कारण वह बहाना कर रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें