जनशताब्दी एक्सप्रेस से 11 किलो चांदी बरामद

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बड़ाबाजार के सोनापट्टी में होनेवाली थी डिलीवरी

आरोपी बिहार के पटना सिटी इलाके का रहनेवाला
हावड़ा : हावड़ा रेलवे सुरक्षा बल के स्पेशल टास्क फोर्स और हावड़ा नार्थ पोस्ट नेे संयुक्त कार्रवाई करते हुए हावड़ा स्टेशन पर 12024 हावड़ा-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस से 11.270 किलो चांदी बरामद किया है. आरपीएफ ने इस दौरान एक व्यक्ति को हिरासत में लिया. आरोपी का नाम संजीत कुमार (45) है. वह बिहार के पटना सिटी इलाके का रहनेवाला बताया जाता है.

बरामद चांदी की बाजार कीमत 5,50,000 लाख रुपये है. आरोपी ने आरपीएफ को पूछताछ में बताया कि चांदी की डिलीवरी कोलकाता के सोनापट्टी स्थित एक दुकान में होने वाली थी. हावड़ा नार्थ पोस्ट आरपीएफ के इंस्पेक्टर एम डी भुटिया ने बताया कि हिरासत में लिये गये व्यक्ति ने बरामद चांदी का कोई वैध कागजात नहीं दिखा गया. जीएसटी का कागज भी उसके पास नहीं था. ऐसी संदेहास्पद स्थिति में उसे हिरासत में लिया है.
बरामद चांदी और उक्त व्यक्ति को उपायुक्त जीएसटी कोलकाता दयाराम गुप्ता को सौंप दिया गया. रेलवे सुरक्षा बल हावड़ा मंडल के वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त रजनीश त्रिपाठी के निर्देश पर कार्रवाई हुई. कार्रवाई का नेतृत्व हावड़ा बूथ के इंस्पेक्टर एमजी भुटिया ने किया. पटना-हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस मंगलवार दोपहर 1.40 बजे प्लेटफॉर्म नंबर आठ पर आयी.
फ्लेटफॉर्म पर एसटीएफ एसआइ राकेश कुमार, नार्थ पोस्ट इंस्पेक्टर कौशल कुमार अपने सिपाही के साथ तैनात थे. ट्रेन के प्लेटफॉर्म पर पहुंचने के बाद दोनों अधिकारी ट्रेन की तलाशी ले रहे थे. इसी दौरान संजीत पर आरपीएफ की नजर गयी. उक्त व्यक्ति का लगेज इतना भारी था कि वह चलने में असमर्थ था. संदेह के आधार पर उक्त व्यक्ति का लगेज स्कैन किया गया. स्कैन में सारी सच्चाई बाहर आ गयी. आरपीएफ ने उक्त व्यक्ति को तुरंत हिरासत में ले लिया.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें