गौतम कुंडू की पत्नी से उनके फ्लैट में पूछताछ

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
करीब 14 हजार करोड़ की हुई थी धोखाधड़ी, छह हजार करोड़ का नहीं मिल रहा हिसाब
हाल ही में दो प्राइवेट बैंकों से विदेशों में 650 करोड़ रुपये ट्रांसफर किये जाने की एजेंसी को मिली जानकारी
सीबीआइ सूत्रों ने कहा : शुभ्रा कुंडू से मिले जवाब की जांच के बाद वे आगे की कार्रवाई करेंगे
कोलकाता : रोजवैली चिटफंड मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआइ ने कंपनी के मालिक गौतम कुंडू की पत्नी शुभ्रा कुंडू से मंगलवार को उनके आवास स्थल में जाकर करीब साढ़े तीन घंटे तक पूछताछ की.
सूत्रों ने कहा कि सीबीआइ के तीन अधिकारी दक्षिण कोलकाता के प्रिंस अनवर शाह रोड में स्थित शुभ्रा कुंडू के फ्लैट में पहुंचे. इस टीम में एक महिला अधिकारी भी मौजूद थी.
अधिकारियों का कहना है कि करीब 14 हजार करोड़ रुपये के रोजवैली चिटफंड मामले की जब उन्होंने जांच शुरू की, तो इसमें से छह हजार करोड़ रुपये का हिसाब उन्हें नहीं मिल रहा था. इसी बीच, पता चला कि हाल ही में कारोबार के सिलसिले में करीब 650 करोड़ रुपये विदेश भेजे गये हैं. कोलकाता के दो प्राइवेट बैंकों से यह राशि विदेश में ट्रांसफर किये गये हैं. इस मामले की जांच के सिलसिले में शुभ्रा कुंडू से कुछ कागजात मांगे गये थे.
इसी कागजात के मिलने के बाद सीबीआइ ने शुभ्रा से पूछताछ की. सीबीआइ को शक है कि शुभ्रा की जानकारी में ही विदेश में रोजवैली के रुपये भेजे गये हैं. इसी सिलसिले में शुभ्रा के आवास स्थल में जाकर पूछताछ की गयी. सीबीआइ सूत्रों का कहना है कि पूछताछ में मिले जवाब की जांच करने के बाद वे आगे की कार्रवाई करेंगे.
गौरतलब है कि रोजवैली चिटफंड मामले में प्रमुख आरोपी गौतम कुंडू मार्च 2015 से जेल में हैं. जेल में जाकर सीबीआइ की टीम कई बार उनसे पूछताछ कर चुकी है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें