फरक्का: प्रशासन निर्माणाधीन ब्रिज दुर्घटना की जांच में जुटा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

फरक्का : मालदा जिले में गंगा नदी पर निर्माणाधीन ब्रिज का एक हिस्सा गिरने के मामले में जिला प्रशासन जांच में जुट गया है. रविवार रात हुए हादसे में तीन लोगों के मरने की आधिकारिक पुष्टि हुई है. हालांकि कुछ खबरों में मृतकों की संख्या आठ बतायी जा रही है. स्थानीय लोगों का कहना है कि हादसे के बाद घटनास्थल पर आठ शव देखे गये.

उधर, हादसे के बाद से अब तक मलबा हटाने का काम जारी है. बताया जा रहा है कि अब तक पूरी तरह से मलबा नहीं हटाया जा सका है. मलबे के नीचे और भी लोगों के फंसे होने की आशंका है. जिला के अफसरों का घटनास्थल पर पहुंचना जारी है. रविवार की रात को निर्माणाधीन ब्रिज भरभरा कर गिर गया था.

इससे वहां काम करनेवाले कई मजदूर दब गये थे. घटना के बाद से ही जिला प्रशासन मौके पर मौजूद है और राहत बचाव के काम में जुटा हुआ है. मालदा एसपी आलोक राजोरिया ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया. उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण व जिला प्रशासन की ओर से घटना की जांच शुरू हो गयी है. जांच के बाद ही हादसे का सही कारण पता चल सकता है.
प्लान नक्शा व लापरवाही के कारण हुआ हादसा : साइट इंचार्ज
वहीं घटना को लेकर आरकेइसी के साइट इंचार्ज उदयवीर सिंह ने बताया कि प्लान नक्शा व सामग्री में लापरवाही बरतने के कारण यह हादसा हुआ है. घटना को लेकर राजनीति भी तेज हो गयी है. सभी दलों ने अपने-अपने हिसाब से घटना के कारण बताये हैं. वहीं घटना की उच्चस्तरीय जांच कराने की भी मांग की है. घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात है. ज्ञात हो कि फरक्का बैराज 500 मीटर की दूरी पर ही गंगा नदी पर ब्रिज बनाने का काम चल रहा था.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें