राजाबाजार : चावलपट्टी रोड में लगी आग, कई दुकानों को नुकसान

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोलकाता : राजाबाजार इलाके के चावलपट्टी रोड में रविवार दोपहर एक दुकान में आग लगने से अफरातफरी मच गयी. आग दोपहर दो बजे के करीब लगी थी. लोगों से खबर पाकर दमकल विभाग के एक के बाद एक कुल 12 इंजनों को वहां भेजा गया. इलाके में काफी धुआं भर जाने से दमकलकर्मियों को शुरुआत में आग बुझाने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा.

काफी कोशिश के बाद आग के श्रोत का पता लगा कर दमकलकर्मियों ने उसे चारों तरफ से घेर कर आग बुझाने की कोशिश शुरू कर दी. इसके कारण दो घंटे में आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया. खबर पाकर दमकल मंत्री सुजीत बोस, डीजी (फायर) जगमोहन के अलावा अन्य दमकल विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे व स्थिति का जायजा लिया.
दमकल मंत्री ने कहा, आग कागज के प्लेट में प्लास्टिक का स्टीकर लगाने के एक कारखाने में सबसे पहले लगी थी. बांस व लकड़ी से निर्मित अधिकतर दुकान होने के कारण आग फैलने लगी. आसपास काफी दुकान व घर मौजूद होने के कारण आग ज्यादा फैल ना जाये इसका डर था.
दमकलकर्मियों ने अति सक्रियता दिखाते हुए आग को नियंत्रित किया. इसमें किसी भी व्यक्ति के हताहत होने की सूचना नहीं है. लोगों ने बताया कि रविवार का दिन होने के कारण ज्यादातर दुकानें बंद थीं. आग में कई दुकान को नुकसान पहुंचा है. शाम 4.30 बजे तक स्थिति पूरी तरह से सामान्य कर ली गयी.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें