आमलोगों की राय लेकर चुनावी घोषणा पत्र तैयार करेगी भाजपा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कोलकाता : चुनाव के पहले विभिन्न राजनीतिक दल चुनावी घोषणा पत्र जारी करते हैं. उसके बाद जनता के पास जाते हैं और सत्ता में आने के बाद चुनावी घोषणा पत्र को अमली जामा पहनाते हैं, लेकिन प्रदेश भाजपा ने निकाय चुनाव के पहले आम जनता की राय से चुनावी घोषणा पत्र तैयार करने का निर्णय लिया है. प्रत्येक नगरपालिका व निगम के लिए अलग-अलग चुनावी घोषणा पत्र जारी किये जायेंगे, जो आमलोगों की राय से बनेगी.

इस बाबत प्रदेश भाजपा की ओर से एक टोल फ्री नंबर भी जारी किया जायेगा. उस नंबर पर जनता अपनी राय दे सकेगी. प्रदेश भाजपा के महासचिव संजय सिंह ने कहा कि भाजपा जनता के मुद्दों व उनकी समस्याओं को लेकर चुनाव लड़ेगी. चुनाव में मुद्दे भी जनता के होंगे और तृणमूल कांग्रेस के कुशासन के खिलाफ लड़ाई भी जनता ही करेगी. उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव राज्य चुनाव आयोग के नेतृत्व में होता है.
इसके पहले भी पंचायत चुनाव में बहुत हिंसा हुई थी और विपक्षी दलों व आमलोगों को मताधिकार का प्रयोग करने नहीं दिया गया था. दिल्ली में विधानसभा चुनाव हुए हैं, लेकिन बूथ दखल या हिंसा की कोई घटना नहीं घटी है. लेकिन बंगाल में लोकसभा चुनाव में हिंसा की खबरें सुर्खियां बनी थीं.
उन्होंने आशंका जतायी कि निकाय चुनाव में भी हिंसा होंगे, क्योंकि तृणमूल कांग्रेस चुनाव पुलिस और प्रशासन की मदद से लड़ेगी. लेकिन भाजपा इसका मुकाबला प्रजातांत्रिक तरीके से करेगी. बूथों को मजबूत किया जा रहा है. इस चुनाव में भाजपा को जीत मिलेगी, क्योंकि जनता तृणमूल कांग्रेस से मुक्ति चाहती है.
उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की कुल 42 लोकसभा सीटों में से 18 पर जीत हासिल की थी. श्री सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भी तृणमूल कांग्रेस ने धांधली करने की कोशिश की थी. हिंसा से जनता को रोकने की कोशिश की गयी थी, लेकिन जनता की राय सभी के समक्ष है. उसी तरह से नगरपालिका चुनाव में भी जनता अपने मत का खुल कर प्रयोग करेगी और जनता राज्य में तृणमूल कांग्रेस के कुशासन के खिलाफ मत के लिए मन बना चुकी है.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें