आइआइटी खड़गपुर में कोरोना का आतंक

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

थाइलैंड से पीएचडी करने आया छात्र हुआ बीमार

बीसी राय टेक्नोलॉजी अस्पताल मे भर्ती

खड़गपुर : खड़गपुर शहर स्थित भारतीय प्रोद्यौगिकी संस्थान (आइआइटी) परिसर में कोरोना वायरस का आतंक फैला गया है. गौरतलब है कि 10 जनवरी को थाइलैंड से 23 वर्ष का एक छात्र खड़गपुर आइआइटी में पीएचडी करने आया था. किसी कारण अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गयी. उसे परिसर में स्थित विधानचंद्र राय टेक्नोलॉजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसके बाद से ही परिसर में कोरोना वायरस का आतंक अफवाह के रूप मे फैल गया.

पश्चिम मेदिनीपुर जिला के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी गिरीश चंद्र बेरा ने बताया कि वह छात्र बीमार है और अस्पताल में भर्ती है. वह कोरोना वायरस की चपेट में है या नहीं. इसलिए प्रशासन को कहा गया था कि छात्र को जांच के लिए बेलियाघाटा आइडी अस्पताल में स्थानांतरित करने और जांच के लिए चौदह दिनों तक अस्पताल मे भर्ती रखे, लेकिन बीसी राय टेक्नोलॉजी अस्पताल में सारी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होने कारण छात्र का इलाज उसी अस्पताल मे किया जा रहा है.

श्री बेरा का कहना है कि थाइलैंड व मलेशिया का चीन से काफी गहरा संबंध है. इसलिए इस बात को हल्के मे नहीं लिया जा सकता. इन देशों से कोई भी जिले में आता है, तो उसकी जांच होती है. जांच के बाद रिपोर्ट आने के बाद ही मालूम होगा कि बीमार छात्र कोरोना वायरस से पीड़ित है या नहीं. दूसरी ओर, थाइलैंड से आये छात्र के बारे में आइआइटी के अधिकारी कुछ भी कहने से इनकार कर रहे हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें