36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जेयू में छात्र यूनियन चुनाव को लेकर एबीवीपी ने जारी किया घोषणा-पत्र

कोलकाता : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से जादवपुर यूनिवर्सिटी के छात्र यूनियन चुनाव को लेकर घोषणापत्र जारी किया गया. इसमें निष्पक्ष चुनाव को लेकर यूनिवर्सिटी के इन्फ्रास्ट्रचर डवलपमेंट व छात्राओं की सुरक्षा व्यवस्था का मुद्दा प्राथमिकता के साथ उठाया गया है. यह जानकारी प्रेस क्लब में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में एबीवीपी के […]

कोलकाता : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से जादवपुर यूनिवर्सिटी के छात्र यूनियन चुनाव को लेकर घोषणापत्र जारी किया गया. इसमें निष्पक्ष चुनाव को लेकर यूनिवर्सिटी के इन्फ्रास्ट्रचर डवलपमेंट व छात्राओं की सुरक्षा व्यवस्था का मुद्दा प्राथमिकता के साथ उठाया गया है. यह जानकारी प्रेस क्लब में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में एबीवीपी के राज्य सचिव सुरंजन सरकार ने दी. उन्होंने बताया कि पहली बार चुनाव में एबीवीपी के उम्मीदवार यहां उतारे गये हैं. हम निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया चाहते हैं.

इसके साथ ही घोषणा पत्र में कैंपस में छात्राओं के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था व सैनीटर नैपकीन वेंडिंग मशीन स्थापित करने की व्यवस्था पर जोर दिया गया है. उनका कहना है कि एसएफआइ छात्र यूनियन चुनाव को लेकर बनाये गये नियमों का उल्लंघन कर रही है. यहां जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी की छात्र यूनियन अध्यक्ष आइशी घोष को चुनाव का प्रचार करने के लिए बुलाया जा रहा है. एक बाहरी व्यक्ति को कैंपस में बुलाना ठीक नहीं है.

इस मसले के बारे में रजिस्ट्रार को भी सूचित किया गया है. उनसे अपील की गयी है कि कैम्पस में किसी बाहरी व्यक्ति को चुनाव प्रचार के लिए बुलाया नहीं जाना चाहिए. आइशी अगर कैम्पस के बाहर कोई मीटिंग करती है, तो हमको कोई आपत्ति नहीं है लेकिन कैंपस के अंदर उनका दखल ठीक नहीं है.
गाैरतलब है कि एंटी-फाजिज्म प्रतिवाद को लेकर जेएलएन में आइशी काफी सक्रिय रही हैं. एसएफआइ की ओर से सीएए के प्रतिवाद में 14 फरवरी को होने वाली रैली के बहाने उनको छात्र यूनियन चुनाव में बुलाया जा रहा है. इसी को लेकर एबीवीपी ने आपत्ति जतायी है. यूनिवर्सिटी में 3 साल बाद छात्र यूनियन चुनाव 19 फरवरी को होने जा रहा है. पहली बार एबीवीपी के द्वारा सभी पदों पर उम्मीदवार मैदान में उतारे गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें