32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बेहतर करियर के लिए एजुकेशन फेयर

कोलकाता : भवंस गंगाबक्ष कानोड़िया विद्या मंदिर की ओर से प्रथम एजुकेशन फोयर ‘एजुनेक्सट’ का आयोजन किया गया. इस दो दिवसीय फेयर में विद्यार्थियों को सही दिशा-निर्देश देने के लिए विश्वविद्यालयों के अनुभवी प्रोफेसरों व पेशेवरों को आमंत्रित किया गया है. फेयर में इस बात पर फोकस किया गया कि स्कूल की शिक्षा पूरी होने […]

कोलकाता : भवंस गंगाबक्ष कानोड़िया विद्या मंदिर की ओर से प्रथम एजुकेशन फोयर ‘एजुनेक्सट’ का आयोजन किया गया. इस दो दिवसीय फेयर में विद्यार्थियों को सही दिशा-निर्देश देने के लिए विश्वविद्यालयों के अनुभवी प्रोफेसरों व पेशेवरों को आमंत्रित किया गया है. फेयर में इस बात पर फोकस किया गया कि स्कूल की शिक्षा पूरी होने के बाद छात्र अपनी पसंद के अनुसार कैसे सही कोर्स का चयन कर सकते हैं.

यह जानकारी देते हुए भवंस गंगाबक्ष कानोड़िया विद्या मंदिर की प्रिंसिपल सुजाता घोष ने बताया कि स्कूल, विद्यार्थियों की समग्र शिक्षा के साथ उनके उज्ज्वल भविष्य की नींव तैयार करने में सक्रिय है. इसी को ध्यान में रख कर यह विशेष एजुकेशन फेयर परिसर में आयोजित किया गया.

स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद छात्र अक्सर सही विकल्प नहीं चुन पाते हैं. उनको सही दिशा देने लिए फेयर में काउंसेलिंग की गयी. छात्रों की क्षमताओं व कमजोरियों को समझ कर उनको सलाह दी गयी कि वे किस क्षेत्र में अपना भविष्य बना सकते हैं. इसमें अन्य स्कूली बच्चों ने भी भाग लिया. कक्षा 11वीं व 12वीं के विद्यार्थियों के साथ अन्य सीनियर छात्र भी इससे लाभांवित हुए.

विद्यार्थियों को विश्वविद्यालयों से आये प्रोफेसर समीर चट्टोपाध्याय, प्रोफेसर अरूप चाैधरी, पार्थ दास व अन्य विशेषज्ञों ने उनकी रुचि व पसंद के विषयों के लिए दिशा-निर्देश व सही विकल्प चुनने की सलाह दी. समय के अनुसार नयी आर्थिक मांग व मार्केट स्ट्रेजी के आधार पर छात्रों को महत्वपूर्ण टिप्स भी दिये गये.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें