36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बजट का सीधा प्रसारण, अभिभाषण के प्रसारण पर रोक से भड़के बंगाल के राज्यपाल

कोलकाता :Live telecast budget ban transmission of speech Governor Bengalराज्यपाल जगदीप धनखड़ ने वित्त मंत्री अमित मित्रा के बजट भाषण का मीडिया में सीधा प्रसारण करने और अपने अभिभाषण के प्रसारण पर रोक लगाने को संवैधानिक प्रधान के प्रति असहिष्णुता करार दिया. उन्होंने कहा कि बजट अभिभाषण के दौरान मीडिया के प्रवेश पर निषेध सेंसरशिप […]

कोलकाता :Live telecast budget ban transmission of speech Governor Bengalराज्यपाल जगदीप धनखड़ ने वित्त मंत्री अमित मित्रा के बजट भाषण का मीडिया में सीधा प्रसारण करने और अपने अभिभाषण के प्रसारण पर रोक लगाने को संवैधानिक प्रधान के प्रति असहिष्णुता करार दिया.

उन्होंने कहा कि बजट अभिभाषण के दौरान मीडिया के प्रवेश पर निषेध सेंसरशिप करना है. उल्लेखनीय है कि वित्त मंत्री अमित मित्रा ने सोमवार को बंगाल का बजट पेश किया, जिसे विभिन्न समाचार चैनलों पर लाइव टेलीकास्टकी अनुमति दी गयी थी.

श्री धनखड़ ने ट्वीट किया : वित्त मंत्री डॉक्टर मित्रा के बजट भाषण को लाइव किया गया, जबकि संविधान के अनुच्छेद 176 के तहत राज्यपाल का अभिभाषण बजट से पहले काफी महत्वपूर्ण होता है. यहां तक कि मीडिया को मेरे अभिभाषण से दूर रखा गया और लाइव कवरेज की अनुमति नहीं गयी. इसका फैसला राज्य की जनता पर छोड़ दें.

श्री धनखड़ ने आगे लिखा: यह मीडिया के लिए विचारणीय होना चाहिए, क्या विचारों की इस अभिव्यक्ति को स्वीकार्य करना चाहिए? क्या यह संवैधानिक प्रमुख के खिलाफ असहिष्णुता नहीं है? क्या यह एक तरह की सेंसरशिप नहीं है? मुझे यकीन है कि मीडिया और जनता इस पर सिर्फ मूक दर्शक नहीं बनी रहेगी.

दूसरी ओर, इस संबंध में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से पूछे जाने पर उन्होंने कोई टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा : इस संबंध में वह कोई भी टिप्पणी नहीं करेंगी. इस बाबत निर्णय लेने का अधिकार विधानसभा के अध्यक्ष का होता है. भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने कहा कि सरकार के इस रवैये से उसका दोहरा चरित्र सामने आ गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें