32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सीएबी के अध्यक्ष बने अभिषेक डालमिया

स्नेहाशीष गांगुली को सचिव की जिम्मेदारी कोलकाता : बीसीसीआइ के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के पुत्र अभिषेक डालमिया को बुधवार को क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) का नया अध्यक्ष चुना गया. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली के बीसीसीआइ अध्यक्ष बनने के बाद से यह पद खाली था. बुधवार को सीएबी की बैठक में […]

स्नेहाशीष गांगुली को सचिव की जिम्मेदारी

कोलकाता : बीसीसीआइ के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के पुत्र अभिषेक डालमिया को बुधवार को क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) का नया अध्यक्ष चुना गया.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली के बीसीसीआइ अध्यक्ष बनने के बाद से यह पद खाली था. बुधवार को सीएबी की बैठक में अभिषेक डालमिया को निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया. वहीं सौरभ गांगुली के बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली नये सचिव चुने गये हैं. बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने दोनों को बधाई दी.

बीसीसीआइ अध्यक्ष गांगुली को लंदन के लिए फ्लाइट पकड़नी थी, लेकिन वह अपनी बेटी सना के साथ अभिषेक को बधाई देने पहुंचे. उल्लेखनीय है कि अभिषेक इससे पहले सीएबी में सचिव पद संभाल रहे थे, जब गांगुली अध्यक्ष थे.

पिछले साल अक्तूबर में गांगुली ने बीसीसीआइ में अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाली थी. गौरतलब है कि सौरभ गांगुली के बड़े भाई स्नेहाशीष बंगाल के लिए रणजी क्रिकेट खेल चुके हैं. उन्होंने करियर में 59 फर्स्ट क्लास मैच खेले, जिनमें कुल 2534 रन बनाये. लोढा सिफारिशों वाले संविधान के अनुसार अभिषेक छह नवंबर 2021 से ‘कूलिंग ऑफ पीरियड’ में चले जायेंगे, जिससे उनका कार्यकाल 22 महीनों का होगा.

इस तरह अभिषेक सीएबी के 18वें अध्यक्ष बने. उनके पिता ने दो बार यह पद संभाला था. अभिषेक ने पांच सदस्यीय टीम के साथ मीडिया से बात की. उनकी टीम में स्नेहाशीष के अलावा संयुक्त सचिव देबब्रत दास, कोषाध्यक्ष देबाशीष गांगुली और उपाध्यक्ष नरेश ओझा मौजूद थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें