28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोलकाता के व्यक्ति से 6.5 लाख की ठगी करने वाला देवघर का युवक गिरफ्तार

– पेटीएम केवाइसी अपडेट कराने के नाम पर मोबाइल हैक कर ट्रांसफर कर लिये थे रुपये कोलकाता : कोलकाता में एक व्यक्ति से 6.5 लाख रुपये ऑनलाइन ठगी के आरोप में कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार के एंटी बैंक फ्रॉड विभाग की टीम ने झारखंड के देवघर से एक शातिर युवक को गिरफ्तार किया है. पकड़े […]

– पेटीएम केवाइसी अपडेट कराने के नाम पर मोबाइल हैक कर ट्रांसफर कर लिये थे रुपये

कोलकाता : कोलकाता में एक व्यक्ति से 6.5 लाख रुपये ऑनलाइन ठगी के आरोप में कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार के एंटी बैंक फ्रॉड विभाग की टीम ने झारखंड के देवघर से एक शातिर युवक को गिरफ्तार किया है. पकड़े गये युवक का नाम विनोद कुमार पंडित (22) है. वह देवघर के सरवां थानाक्षेत्र के कनुडीरत्ती गांव का रहनेवाला है.

कोलकाता लाकर रविवार को बैंकशाल कोर्ट के विशेष सीएमएम अदालत में पेश करने पर उसे 10 फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया गया है. शिकायत करने वाले व्यक्ति का नाम समीर कुमार सिन्हा है. 15 जनवरी को ठगी का शिकार होने के बाद उन्होंने शेक्सपीयर सरणी थाने में इसकी शिकायत दर्ज करायी थी.

इस मामले में कोलकाता पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि पीड़ित व्यक्ति ने शिकायत में बताया कि उनके मोबाइल में 14 जनवरी को एक मैसेज आया था. मैसेज में पेटीएम केवाइसी अपटेड नहीं होने के कारण 24 घंटे में पेटीएम अकाउंट बंद होने की जानकारी दी गयी थी.

केवाइसी अपडेट कराने के लिए एक मोबाइल नंबर भी दिया गया था. उन्होंने उस नंबर पर फोन किया तो आरोपी ने उनके मोबाइल पर एप्स शेयरिंग एप्लिकेशन लोड करवाया. उसने जैसे ही वह एप्‍प लोड किया, आरोपी युवक ने उससे एक रुपये ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने को कहा. पीड़ित का आरोप है कि जैसे ही उन्होंने एक रुपये ऑनलाइन ट्रांजेक्शन किया, तुरंत किस्तों में उनके अकाउंट से कुल 6.5 लाख रुपये ऑनलाइन निकाल लिये जाने का मैसेज आया.

इसके बाद वह शिकायत दर्ज कराने शेक्सपीयर सरणी थाने में पहुंचे थे. श्री शर्मा ने बताया कि एप्स शेयरिंग एप्लिकेशन के जरिये पीड़ित का मोबाइल हैक कर इस वारदात को अंजाम दिया गया था. इसका पता चलने पर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेकर अत्याधुनिक इलेक्‍ट्रॉनिक उपकरणों की मदद से आरोपी युवक के मोबाइल नंबर व उसके अकाउंट और घर की जानकारी हांसिल की. जिसके बाद देवघर में रेड कर उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस हिरासत में अब पकड़े गये आरोपी से रुपये बरामद करने की कोशिश की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें